दिल्ली के मॉल और अस्पतालों में बम की धमकी से मचा हड़कंप, मौके पर मौजूद पुलिस; जांच जारी

Edited By rajesh kumar,Updated: 20 Aug, 2024 02:27 PM

bomb threat creates panic in delhi s malls and hospitals

मंगलवार को दिल्ली के मॉल और कई अस्पतालों को बम की धमकी वाले ईमेल मिले हैं। इसके बाद अधिकारी भी सतर्क हो गए, और उन्होंने परिसरों की तलाशी शुरू कर दी। लोगों को बाहर निकाल लिया है। पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई हैं। जांच जारी है।

नेशनल डेस्क : दिल्ली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) और सफदरजंग समेत कई अस्पतालों और एक मॉल को मंगलवार को बम की धमकी वाले ईमेल मिले जिससे प्राधिकारियों को उनके परिसरों की तलाशी शुरू करनी पड़ी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। दिल्ली दमकल सेवा (डीएफएस) के एक अधिकारी ने बताया कि नांगलोई में एक अस्पताल से दोपहर एक बजकर चार मिनट पर और दिल्ली के चाणक्य पुरी स्थित प्राइमस हॉस्पिटल से दोपहर एक बजकर सात मिनट पर सूचना मिली कि उन्हें बम की धमकी वाले ईमेल मिले हैं।

परिसरों की तलाशी ली जा रही
उन्होंने बताया कि दमकल की गाड़ियों, बम का पता लगाने और उन्हें निष्क्रिय करने वाले दस्ते तथा पुलिस को मौके पर भेजा गया है। परिसरों की सघन तलाशी ली जा रही है। पुलिस ने बताया कि ईमेल में एम्स, सफदरजंग, अपोलो, मूलचंद, मैक्स और सर गंगा राम अस्पताल समेत करीब 50 सरकारी और निजी अस्पतालों की सूची है। दोपहर 12 बजकर चार मिनट पर भेजे ईमेल में लिखा गया है, ‘‘हमने आपकी इमारत के भीतर कई विस्फोटक लगाए हैं। इन्हें काले रंग के बैग में रखा गया है। बम में कुछ ही घंटों में विस्फोट होने वाला है।''

हर व्यक्ति अपनी जान गंवाएगा
इसमें कहा गया है, ‘‘तुम खून से लथपथ हो जाओगे, तुम लोगों में से कोई भी जिंदा रहने के लायक नहीं है। इमारत में मौजूद हर व्यक्ति अपनी जान गंवाएगा। आज धरती पर तुम्हारा आखिरी दिन होगा।'' ईमेल में दावा किया गया है कि ‘‘इस नरसंहार के पीछे ‘कोर्ट' नामक एक समूह है।'' इसमें कहा गया है, ‘‘हम आतंक फैलाने से नहीं रुकेगे। समूह का नाम समाचार संगठनों को दो।'' एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इन धमकी भरे ईमेल का तरीका अस्पतालों, विद्यालयों, विश्वविद्यालयों अैर अन्य सरकारी इमारतों को भेजे पहले के ईमेल की तरह है जिसमें संदेश भेजने वाले व्यक्ति ने ईमेल में तारीख का जिक्र नहीं किया था।

कुछ भी संदिग्ध बरामद नहीं हुआ- पुलिस 
एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोपहर को मध्य दिल्ली के चाणक्य मॉल में बम की धमकी का ऐसा ही फोन आया था। मॉल की तलाशी ली गयी लेकिन कुछ भी संदिग्ध बरामद नहीं हुआ। अधिकारी ने बताया कि कुछ अस्पतालों की भी तलाशी ली गयी और अभी तक कुछ भी संदिग्ध नहीं पाया गया है। अन्य अस्पताल परिसरों की भी सघन तलाशी ली जा रही है। 

यह भी पढ़ें: बदलापुर यौन शोषण मामले की जांच करेगी SIT, बच्चियों से दरिंदगी की घटना पर जल उठा शहर

 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!