मुंबई आने वाली दो अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में बम की धमकी, Bomb Threats का सिलसिला चौथे दिन भी जारी

Edited By rajesh kumar,Updated: 17 Oct, 2024 06:24 PM

bomb threats on two international flights coming to mumbai

घरेलू विमानन कंपनियों की उड़ानों को बम की धमकी मिलने का सिलसिला चौथे दिन भी जारी रहने के बीच इसी तर्ज पर बृहस्पतिवार को विस्तारा और इंडिगो एयरलाइंस की दो अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली। इससे पहले इंडिगो, स्पाइसजेट और अकासा की सात...

 

नेशनल डेस्क: घरेलू विमानन कंपनियों की उड़ानों को बम की धमकी मिलने का सिलसिला चौथे दिन भी जारी रहने के बीच इसी तर्ज पर बृहस्पतिवार को विस्तारा और इंडिगो एयरलाइंस की दो अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली। इससे पहले इंडिगो, स्पाइसजेट और अकासा की सात उड़ानों में बुधवार को बम होने की धमकी मिली थी। भारत की विमानन कंपनियों द्वारा संचालित लगभग एक दर्जन उड़ानों को भी मंगलवार और बुधवार को भी इसी प्रकार की धमकियां मिली थीं।

एयरलाइन के अनुसार, जर्मनी के फ्रैंकफर्ट से मुंबई आ रहे विस्तारा एयरलाइन के एक विमान को, बम की धमकी मिलने के बाद बृहस्पतिवार को आपात स्थिति में मुंबई हवाई अड्डे पर उतारा गया। उसने बताया कि बोइंग 787 विमान को अनिवार्य सुरक्षा जांच करने के लिए अलग स्थान पर खड़ा कर दिया गया है। विमान में यात्री और चालक दल के सदस्यों को मिलाकर कुल 147 लोग मौजूद थे। इसी समय, तुर्की के इस्तांबुल से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाले इंडिगो के एक विमान में भी बम की धमकी मिली। सुरक्षा एजेंसियों द्वारा व्यापक सुरक्षा जांच के लिए विमान को एक अलग स्थान पर ले जाया गया।

एयरलाइन ने कहा, ‘‘फ्रैंकफर्ट से मुंबई के लिए 16 अक्टूबर को उड़ान भरने वाली विस्तारा की उड़ान यूके 028 के बारे में सोशल मीडिया पर सुरक्षा संबंधी धमकी दी गई थी।'' प्रोटोकॉल के अनुसार, सभी संबंधित अधिकारियों को तुरंत सूचित कर दिया गया और विमान सुरक्षित रूप से मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतारा गया। विस्तारा ने एक बयान में कहा, ‘‘विमान के उतरने के बाद सभी यात्रियों को इसमें से उतारा गया और अनिवार्य सुरक्षा जांच के लिए विमान को अलग स्थान पर खड़ा कर दिया गया है। हम सुरक्षा जांच पूरी करने के लिए सुरक्षा एजेंसियों के साथ पूरा सहयोग कर रहे हैं।''

एक सूत्र ने बताया कि विमान में 134 यात्री और चालक दल के 13 सदस्य सवार थे। सूत्र ने बताया कि फ्रैंकफर्ट से मुंबई के लिए मंगलवार को स्थानीय समयानुसार रात 8.20 बजे रवाना हुई विस्तारा फ्रैंकफर्ट उड़ान बृहस्पतिवार को सुबह करीब 7.45 बजे यहां आपात स्थिति में उतरी। इंडिगो ने एक बयान में कहा, ‘‘इस्तांबुल से मुंबई जा रही उड़ान 6ई 18 को सुरक्षा संबंधी अलर्ट मिला। उड़ान के उतरने के बाद इसे एक अलग क्षेत्र में खड़ा कर दिया गया और सभी यात्रियों को सुरक्षित रूप से उतार लिया गया।'' एयरलाइन ने कहा कि उसने संबंधित प्राधिकारियों के साथ मिलकर काम किया और मानक परिचालन प्रक्रियाओं का पालन किया गया। इंडिगो ने इस संबंध में अन्य विवरण साझा नहीं किया।

 

 

 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!