Edited By Ashutosh Chaubey,Updated: 04 Feb, 2025 02:41 PM
आजकल ऑनलाइन बुकिंग के दौरान कई बार हमें परेशानियों का सामना करना पड़ता है, लेकिन एक कस्टमर का OYO Rooms के साथ हुआ अनुभव तो कई लोगों को हैरान कर देने वाला था। इस ग्राहक ने OYO पर होटल बुक किया था, लेकिन न सिर्फ होटल से निकलने के लिए मजबूर किया गया,...
नेशनल डेस्क: आजकल ऑनलाइन बुकिंग के दौरान कई बार हमें परेशानियों का सामना करना पड़ता है, लेकिन एक कस्टमर का OYO Rooms के साथ हुआ अनुभव तो कई लोगों को हैरान कर देने वाला था। इस ग्राहक ने OYO पर होटल बुक किया था, लेकिन न सिर्फ होटल से निकलने के लिए मजबूर किया गया, बल्कि आखिरकार उसे रेलवे प्लेटफॉर्म पर रात बितानी पड़ी। आइए जानते हैं पूरी कहानी।
कस्टमर का OYO Rooms के साथ अनुभव
loverseraaa नाम के इंस्टाग्राम हैंडल से इस कस्टमर ने एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उसने OYO Rooms के साथ हुई अपनी परेशानी को शेयर किया। इस वीडियो को अब तक 17.5 मिलियन यानी 1.75 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है। वीडियो में कस्टमर ने बताया कि उसने OYO पर एक रात रुकने के लिए होटल बुक किया, क्योंकि उसकी ट्रेन सुबह थी और घर शहर से बहुत दूर था।
होटल छोड़ने के लिए कहा गया
होटल के मैनेजर ने उसे एक घंटे बाद ही होटल छोड़ने के लिए कह दिया। कस्टमर के मुताबिक, मैनेजर ने कहा कि होटल के मालिक ने उसे फोन किया था और बताया कि जो कमरा इतनी कम कीमत पर बुक हुआ था, वह गलत है। इसके लिए उसे एक्स्ट्रा पेमेंट करनी होगी। कस्टमर ने कस्टमर केयर से मदद मांगी, लेकिन उसे एक दूसरे होटल में ट्रांसफर कर दिया गया।
दूसरी परेशानी: नया होटल भी नहीं आया काम
लेकिन जब कस्टमर उस दूसरे होटल में पहुंचा, तो वहां रिसेप्शन पर कोई नहीं था और वह जगह भी काफी अजीब सी लग रही थी। ऐसे में कस्टमर ने फिर से OYO के कस्टमर केयर से संपर्क किया, लेकिन इस बार उन्हें एक और होटल में शिफ्ट करने का कहा गया, जो उस लोकेशन से सात किलोमीटर दूर था। कस्टमर ने वहां जाने का फैसला किया, लेकिन रास्ते में ही समझ आ गया कि अब समय बहुत देर हो चुका है और वो होटल चेक-इन करने के लिए नहीं जा सकता।
रेलवे प्लेटफॉर्म पर बिताई रात
कस्टमर ने रेलवे स्टेशन पर रात बिताने का फैसला किया और अपनी इस तकलीफ को सोशल मीडिया पर शेयर किया। उसने OYO से रिफंड की भी मांग की, लेकिन कस्टमर केयर ने बताया कि बुकिंग OTA (Online Travel Agency) प्लेटफॉर्म से हुई है, इसलिए रिफंड के लिए उसे उस प्लेटफॉर्म से संपर्क करना होगा।
OYO की प्रतिक्रिया
इस घटना के बाद OYO Rooms ने सोशल मीडिया पर कस्टमर के पोस्ट का जवाब दिया। उन्होंने कहा कि उन्हें कस्टमर की असुविधा के लिए खेद है और इस मामले की जांच की जाएगी। OYO ने यह भी कहा कि वे सुनिश्चित करेंगे कि भविष्य में ऐसी कोई परेशानी न हो।