BSNL का बंपर धमाका: 82 दिन की वैलिडिटी वाला लांच किया नया सस्ता प्लान, Airtel, Jio को तगड़ा झटका

Edited By Anu Malhotra,Updated: 14 Sep, 2024 10:53 AM

bsnl telecom  bsnl new plans bsnl 4g

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने हाल ही में अपने नए प्लान्स और आगामी 4G व 5G सेवाओं के साथ टेलीकॉम क्षेत्र में धमाल मचा दिया है। BSNL की ओर से पेश किए जा रहे नए प्लान और नई तकनीकी सेवाएं Airtel, Jio और Vi के लिए चुनौतियां पेश कर रही हैं।

नेशनल डेस्क: भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने हाल ही में अपने नए प्लान्स और आगामी 4G व 5G सेवाओं के साथ टेलीकॉम क्षेत्र में धमाल मचा दिया है। BSNL की ओर से पेश किए जा रहे नए प्लान और नई तकनीकी सेवाएं Airtel, Jio और Vi के लिए चुनौतियां पेश कर रही हैं।

82 दिन की वैलिडिटी वाला नया सस्ता प्लान
BSNL ने 485 रुपये का एक नया रिचार्ज प्लान लॉन्च किया है, जिसमें 82 दिनों की वैलिडिटी के साथ-साथ अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा का लाभ मिल रहा है। इस प्लान के तहत यूजर्स को डेली 1.5GB डेटा, पूरे देश में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग, और 100 फ्री SMS प्रति दिन मिलते हैं। इसके साथ ही, यह प्लान फ्री नेशनल रोमिंग के साथ आता है, और दिल्ली तथा मुंबई के MTNL नेटवर्क पर भी अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा का लाभ प्रदान करता है।

BSNL और MTNL की 5G टेस्टिंग
BSNL और MTNL अपने यूजर्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी लेकर आए हैं। सरकार ने इन दोनों कंपनियों के लिए 5G टेस्टिंग शुरू कर दी है। BSNL और MTNL की 5G सेवाएं पूरी तरह से मेड इन इंडिया नेटवर्क इक्विपमेंट के जरिए संचालित की जाएंगी। दूरसंचार विभाग और C-DoT इन दोनों सरकारी टेलीकॉम कंपनियों की 5G टेस्टिंग कर रहे हैं।

BSNL का विस्तार
BSNL अपने यूजर्स को बेहतर कनेक्टिविटी सुनिश्चित करने के लिए हजारों नए मोबाइल टावर लगाए जा रहे हैं। अगले साल तक पूरे भारत में BSNL की 4G सेवाओं की उम्मीद जताई जा रही है। इसके अलावा, BSNL की 5G सेवाओं के साथ टेलीकॉम क्षेत्र में एक नई क्रांति आने की संभावना है।


 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!