CALL 1076 "सरकार आपके द्वार" योजना के तहत घर बैठे हो रहे काम

Edited By Parminder Kaur,Updated: 23 Sep, 2024 04:55 PM

call 1076  sarkar tuhadde dwar  under work is being done from home

मुख्यमंत्री भगवंत मान की अगुवाई वाली पंजाब सरकार ने लोगों को घर बैठे सुविधाएं प्रदान करने के लिए "भगवंत मान सरकार आपके द्वार" योजना शुरू की है। इसके तहत अब लोग 43 नागरिक केंद्रित सेवाएं अपने घर पर ही प्राप्त कर सकते हैं। इस योजना का अधिकतम लाभ उठाने...

नेशनल डेस्क. मुख्यमंत्री भगवंत मान की अगुवाई वाली पंजाब सरकार ने लोगों को घर बैठे सुविधाएं प्रदान करने के लिए "भगवंत मान सरकार आपके द्वार" योजना शुरू की है। इसके तहत अब लोग 43 नागरिक केंद्रित सेवाएं अपने घर पर ही प्राप्त कर सकते हैं। इस योजना का अधिकतम लाभ उठाने के लिए पंजाब भर में कैंप लगाए जा रहे हैं। इन कैंपों में संबंधित अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहते हैं, जिससे लोगों के सभी मुद्दे एक ही छत के नीचे हल हो रहे हैं।

PunjabKesari

कैंपों में आने वाले लोगों का कहना है कि पंजाब सरकार द्वारा लगाए गए "भगवंत मान सरकार आपके द्वार" कैंपों से उन्हें बहुत लाभ हो रहा है। पहले उन्हें सरकारी कार्यालयों में जाकर परेशानी उठानी पड़ती थी, लेकिन अब वे घर बैठे ही सभी सरकारी काम करवा पा रहे हैं। एक अन्य लाभार्थी ने बताया कि पहले उन्हें सरकारी काम करने के लिए शहर जाकर कठिनाइयों का सामना करना पड़ता था, लेकिन अब यह सब उनके गांव में ही हो रहा है। इससे न केवल उनका समय बच रहा है, बल्कि पैसे की भी बचत हो रही है।

PunjabKesari

यहां यह भी उल्लेखनीय है कि इस योजना का लाभ उठाने के लिए सरकार ने हेल्पलाइन नंबर 1076 जारी किया है। इस नंबर पर फोन करके लाभार्थी अपनी सुविधानुसार मुलाकात का समय तय कर सकते हैं। इस योजना के तहत अब पंजाब के लोगों को सरकारी कामों के लिए दफ्तरों के चक्कर लगाने की आवश्यकता नहीं है। सरकारी कर्मचारी उनके घर आएंगे और जो भी सरकारी काम करना है। उसकी पूरी जानकारी देकर जाएंगे। निर्धारित दिनों के अंदर बिना किसी परेशानी के उनका काम भी हो जाएगा।
 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!