कनाडा सरकार का एक और बड़ा झटका, विजिटर वीजा पर आए लोगों को नहीं मिलेगा Work Permit

Edited By Anu Malhotra,Updated: 29 Aug, 2024 09:44 AM

canadian government canada visitor visa canada work permits

कनाडा सरकार ने एक और बड़ा झटका दिया है, क्योंकि अब विजिटर वीजा पर आए लोगों को वर्क परमिट नहीं मिलेगा। यह नया फैसला 28 अगस्त से प्रभावी हो गया है। इससे पहले, विजिटर या टूरिस्ट वीजा पर आने वाले लोग कनाडा में रहते हुए वर्क परमिट प्राप्त कर सकते थे,...

नेशनल डेस्क: कनाडा सरकार ने एक और बड़ा झटका दिया है, क्योंकि अब विजिटर वीजा पर आए लोगों को वर्क परमिट नहीं मिलेगा। यह नया फैसला 28 अगस्त से प्रभावी हो गया है। इससे पहले, विजिटर या टूरिस्ट वीजा पर आने वाले लोग कनाडा में रहते हुए वर्क परमिट प्राप्त कर सकते थे, लेकिन अब यह सुविधा बंद कर दी गई है।

यह विशेष सुविधा कोविड-19 महामारी के दौरान शुरू की गई थी, ताकि देश में कामगारों की कमी को पूरा किया जा सके। उस समय, कनाडा सरकार ने विजिटर वीजा पर आए लोगों को वर्क परमिट की अनुमति दी थी, जिससे उन्हें वहां नौकरी करने का अवसर मिला था।

अब, नए फैसले के तहत, विजिटर वीजा पर आने वाले लोगों को वर्क परमिट प्राप्त करने के लिए अपने देश वापस जाना होगा और वहां से आवेदन करना होगा। इस कदम से कनाडा में काम करने के इच्छुक लोगों पर प्रभाव पड़ेगा, जो इस सुविधा का लाभ उठा रहे थे।

 
कनाडा में काम करने के इच्छुक लोग: इस निर्णय से उन लोगों पर प्रभाव पड़ेगा जो विजिटर वीजा के तहत कनाडा में आकर काम करने की योजना बना रहे थे। अब उन्हें अपने देश से वर्क परमिट के लिए आवेदन करना होगा।

नियोक्ताओं पर असर: कनाडा के नियोक्ताओं को भी संभावित प्रभाव का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि उन्हें नए वर्क परमिट नियमों के अनुसार कर्मचारियों को लाना होगा।

इससे पहले नीति के तहत, विजिटर  कनाडा छोड़े बिना वर्क परमिट के लिए आवेदन कर सकते थे। इसके अलावा, जिनके पास पिछले 12 महीनों में वर्क परमिट था, लेकिन जिन्होंने अपनी immigration status को "विजिटर " में बदल दिया था, वे "अपने नए वर्क परमिट आवेदन पर निर्णय की प्रतीक्षा करते हुए कनाडा में कानूनी रूप से काम करने" के पात्र हो गए थे।

प्रारंभ में, नीति 28 फरवरी, 2025 को समाप्त होने वाली थी। हालांकि, आव्रजन, शरणार्थी और नागरिकता कनाडा (आईआरसीसी) का कहना है कि यह अब नीति को समाप्त कर रहा है क्योंकि "कनाडा में अस्थायी निवासियों की संख्या को पुन: व्यवस्थित करने के हमारे समग्र प्रयासों का हिस्सा है और आप्रवासन प्रणाली की अखंडता को बनाए रखें।” विभाग का कहना है कि 28 अगस्त से पहले नीति के तहत जमा किए गए आवेदनों पर कार्रवाई जारी रहेगी।


 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!