Kolkata Rape-Murder Case: CBI ने डॉक्टर की डायरी की जांच की, पिता ने जानकारी सार्वजनिक न करने की अपील की

Edited By rajesh kumar,Updated: 19 Aug, 2024 03:24 PM

cbi investigated the doctor s diary

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 31 वर्षीय पोस्टग्रेजुएट ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए बलात्कार और हत्या के मामले ने पूरे देश को झकझोर दिया है। इस घटना ने डॉक्टर के परिवार को गहरे सदमे में डाल दिया है, जो अब अपनी बेटी के लिए न्याय की मांग...

नेशनल डेस्क: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 31 वर्षीय पोस्टग्रेजुएट ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए बलात्कार और हत्या के मामले ने पूरे देश को झकझोर दिया है। इस घटना ने डॉक्टर के परिवार को गहरे सदमे में डाल दिया है, जो अब अपनी बेटी के लिए न्याय की मांग कर रहा है। ट्रेनी डॉक्टर के पिता ने कहा कि जिस जगह मैंने अपनी बेटी को जीविका कमाने और लोगों की सेवा करने के लिए भेजा था, उन्होंने उसकी रक्षा नहीं की। यह बहुत दुखद है।

डॉक्टर के पिता ने खुलासा किया कि उनकी बेटी एक निजी डायरी रखती थी, जिसमें वह अपनी जिंदगी से जुड़े विचार लिखती थी। उन्होंने बताया कि उनकी बेटी हमेशा इस डायरी को अपने बैग में रखती थी। कभी-कभी वे उसे इस डायरी को पढ़ने के लिए चिढ़ाते भी थे, लेकिन वे उसकी निजी बातों का सम्मान करते हुए इसे कभी नहीं पढ़ते थे। पिता के पास अब उस डायरी का सिर्फ एक फटा हुआ पन्ना है, और उन्होंने सीबीआई से इस डायरी की सामग्री पर सार्वजनिक रूप से चर्चा न करने का अनुरोध किया है।

देश भर में विरोध प्रदर्शन 
इस दिल दहला देने वाली घटना के बाद, पूरे देश में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। पश्चिम बंगाल, दिल्ली और अन्य राज्यों में जूनियर डॉक्टर सड़कों पर उतर आए हैं, अपने साथी के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं। कोलकाता में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए 20 अगस्त को इसकी सुनवाई तय की है। सीबीआई ने इस मामले की जांच में तेजी लाई है और आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से लगातार तीन दिनों तक पूछताछ की है। एजेंसी उनके फोन कॉल्स की जांच कर रही है, ताकि घटना से जुड़े महत्वपूर्ण सुराग मिल सकें।

परिवार कर रहा न्याय की मांग
पीड़िता के परिवार ने पश्चिम बंगाल सरकार पर आरोप लगाया है कि वे इस मामले में सही कदम नहीं उठा रही है। पीड़िता के पिता ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर अपना भरोसा खत्म होने की बात कही है। उन्होंने कहा, "शुरू में मुझे उन पर पूरा भरोसा था, लेकिन अब नहीं। वह न्याय मांग रही हैं, लेकिन वह इसका जिम्मा क्यों नहीं उठा रही हैं?" 

क्या आपके घर की लक्ष्मी सुरक्षित है- पीड़िता की मां
अपने पति के बगल में खड़ी पीड़िता की मां ने सुश्री बनर्जी के प्रशासन द्वारा शुरू की गई बहुप्रचारित कल्याणकारी योजनाओं की आलोचना की। उन्होंने कहा, "ममता बनर्जी की सभी योजनाएं - कन्याश्री योजना, लक्ष्मी योजना - सभी छद्म हैं। जो कोई भी इन योजनाओं का लाभ उठाना चाहता है, उनका लाभ उठाने से पहले कृपया यह देख लें कि क्या आपके घर की लक्ष्मी सुरक्षित है।"

 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!