Chhattisgarh: हेड कांस्टेबल की पत्नी और बेटी की हत्या कर खेत में फेंका शव, एक पुलिसकर्मी पर डाला खौलता हुआ तेल

Edited By Yaspal,Updated: 14 Oct, 2024 05:04 PM

chhattisgarh head constable s wife and daughter murdered

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में एक बदमाश ने धारदार हथियार से हेड कांस्टेबल की पत्नी और बेटी की हत्या कर दी तथा एक अन्य कांस्टेबल पर खौलता तेल फेंक दिया। पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपी बदमाश की तलाश शुरू...

रायपुरः छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में एक बदमाश ने धारदार हथियार से हेड कांस्टेबल की पत्नी और बेटी की हत्या कर दी तथा एक अन्य कांस्टेबल पर खौलता तेल फेंक दिया। पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपी बदमाश की तलाश शुरू कर दी है। अधिकारियों के मुताबिक, सूरजपुर के कोतवाली थाना क्षेत्र में आदतन बदमाश कुलदीप साहू ने थाने में पदस्थ हेड कांस्टेबल तालिब शेख की पत्नी मेहनाज शेख (35) और बेटी आलिया शेख (11) की धारदार हथियार से हत्या कर दी तथा एक अन्य कांस्टेबल पर खौलता तेल फेंक दिया, जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गया। अधिकारियों के अनुसार, घायल कांस्टेबल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सूरजपुर के पुलिस अधीक्षक एम आर अहीरे ने बताया कि रविवार रात जब दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के लिए थाने के बल की ड्यूटी लगाई गई थी, तब साहू ने एक कांस्टेबल के ऊपर खौलता तेल फेंक दिया। अहीरे के मुताबिक, जब पुलिस दल को मामले की जांच करने और साहू को गिरफ्तार करने के लिए भेजा गया, तब साहू ने हेड कांस्टेबल शेख और पुलिस दल पर चार पहिया वाहन चढ़ाकर उन्हें मारने की कोशिश की। बाद में साहू वहां से फरार हो गया। अहीरे बताया कि दुर्गा प्रतिमा विसर्जन का कार्यक्रम खत्म होने के बाद जब शेख अपने घर पहुंचे, तो उन्होंने दरवाजा टूटा हुआ पाया तथा उनकी पत्नी और बेटी भी घर में मौजूद नहीं थीं।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घर में भारी मात्रा में खून देखकर शेख को किसी अनहोनी की आशंका हुई, जिसके बाद उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंचे पुलिस दल ने शेख की पत्नी और बेटी की खोज शुरू की। अहीरे के अनुसार, सोमवार सुबह शहर से लगभग चार किलोमीटर दूर पीढ़ा गांव के पास शेख की पत्नी और बेटी का शव बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि साहू ने इस घटना को अंजाम दिया है।

अहीरे के मुताबिक, साहू की तलाश के लिए पुलिस दल को रवाना किया गया है और जिले के सभी थानों को सतर्क कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस दल ने खोजबीन के दौरान रात में गाड़ियों की तलाशी ली और कुछ वाहनों को पीछा कर पकड़ा, जिनमें खून के निशान लगे हुए थे। अहीरे के अनुसार, पुलिस ने एक वाहन को रोकने की कोशिश की, लेकिन चालक नहीं रुका, जिसके बाद टायर में गोली मारी गई।

अहीरे ने कहा कि यह पुलिस परिवार के ऊपर हमला है और इस तरह के कृत्य को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय लोगों ने साहू के घर में तोड़फोड़ और आगजनी की। उन्होंने बताया कि भीड़ पर काबू पाने के दौरान कुछ लोगों ने वहां मौजूद अनुविभागीय दंडाधिकारी पर हमला कर दिया, जिसके बाद उन्होंने भागकर अपनी जान बचाई। अधिकारियों के मुताबिक, क्षेत्र में तनाव को देखते हुए वहां बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किए गए हैं।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!