मुख्यमंत्री चंपई सोरेन का दावा- झारखंड की सभी 14 सीटों पर काबिज होगा इंडिया गठबंधन

Edited By Mahima,Updated: 03 May, 2024 09:17 AM

chief minister champai soren claims india alliance

झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने दावा किया है कि लोकसभा चुनाव में राज्य की सभी 14 लोकसभा सीटों पर इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार जीतेंगे। उन्होंने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में राज्य के कोल्हान क्षेत्र में जो हुआ वह लोकसभा चुनाव में पूरे झारखंड में...

नेशनल डेस्क: झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने दावा किया है कि लोकसभा चुनाव में राज्य की सभी 14 लोकसभा सीटों पर इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार जीतेंगे। उन्होंने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में राज्य के कोल्हान क्षेत्र में जो हुआ वह लोकसभा चुनाव में पूरे झारखंड में दोहराया जाएगा। झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) और उसके गठबंधन सहयोगियों ने 2019 में कोल्हान क्षेत्र की सभी 14 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की थी, जिसमें पूर्वी सिंहभूम की 6, पश्चिमी सिंहभूम की 5 और सरायकेला-खरसावां की 3 सीटें शामिल हैं।

केंद्र ने शिक्षा और रोजगार के लिए कुछ नहीं किया
सी.एम. चंपई सोरेन ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हम 2019 के लोकसभा चुनावों में पिछड़ गए थे, लेकिन कोल्हान क्षेत्र में अपने सहयोगियों के साथ सभी 14 विधानसभा सीटें जीतकर अपनी स्थिति फिर से हासिल करने में कामयाब रहे। भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए सीएम चंपई सोरेन ने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार ने शिक्षा और रोजगार के लिए कुछ नहीं किया, केवल जुमलों से लोगों को उलझाया है। उन्होंने कहा कि झारखंड की जनता भाजपा को करारा जवाब देगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें जीत का लक्ष्य लेकर चलना है। प्रत्येक बूथ पर एक प्रभारी होंगे और उन प्रभारियों को 25-25 महिला और पुरुष का लिस्ट तैयार करके संगठन को सौंपना होगा, ताकि झारखंड की एक भी सीट पर भाजपा न दर्ज कर पाए।

भाजपा नहीं खोल पाएगी खाता
इसके अलावा जमशेदपुर के बिरसा मुंडा टाउन हॉल (सिदगोड़ा) में झामुमो के बूथ स्तरीय संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम चंपई सोरेन ने कहा कि इन कार्यकर्ताओं की ऊर्जा और समर्पण को देख कर यह कहा जा सकता है कि पिछले विधानसभा चुनावों में कोल्हान से जिस प्रकार भाजपा सफाया हुआ था, ठीक उसी प्रकार, इन लोकसभा चुनावों में भी उनका खाता नहीं खुल पाएगा। सी.एम. ने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा ने हमेशा जमीनी स्तर के प्रत्याशियों को आगे बढ़ाने का काम किया है। साल 2019 में हम ने जुगसलाई से एक ऐसा प्रत्याशी दिया था, जिसके पास घर तक नहीं था। ठीक उसी प्रकार, इस बार हम ने एक किसान के बेटे को संसद भेजने का संकल्प लिया है। 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!