'मुख्यमंत्री जी अग्नि-परीक्षा से गुजरने के लिए तैयार', केजरीवाल के इस्तीफे की घोषणा पर बोले राघव चड्ढा

Edited By rajesh kumar,Updated: 15 Sep, 2024 01:55 PM

chief minister is ready to undergo the ordeal said raghav chadha

आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल द्वारा दो दिन बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की घोषणा के बाद आप सांसद राघव चड्ढा ने रविवार को कहा, 'मुख्यमंत्री जी अग्नि-परीक्षा से गुजरने के लिए तैयार हैं।' उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी के...

नेशनल डेस्क: आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल द्वारा दो दिन बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की घोषणा के बाद आप सांसद राघव चड्ढा ने रविवार को कहा, 'मुख्यमंत्री जी अग्नि-परीक्षा से गुजरने के लिए तैयार हैं।' उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी के लोग आगामी 2025 के दिल्ली चुनावों में पार्टी को वोट देकर मुख्यमंत्री को "ईमानदार" घोषित करेंगे।

अग्नि परीक्षा से गुजरने के लिए तैयार हैं मुख्यमंत्री 
राघव चड्ढा ने संवाददाताओं से कहा, "मुख्यमंत्री जी अग्नि परीक्षा से गुजरने के लिए तैयार हैं। अब यह दिल्ली की जनता के हाथ में है कि वह तय करें कि वह ईमानदार हैं या नहीं। अरविंद केजरीवाल ने 2020 में काम के नाम पर वोट मांगे थे और कहा था कि अगर मैंने काम किया है तो मुझे वोट दें, अगर मैंने काम नहीं किया है तो मुझे वोट न दें। दिल्ली की जनता आप को वोट देकर मुख्यमंत्री को ईमानदार घोषित करेगी और आगामी 2025 के दिल्ली चुनाव में दिल्ली की जनता उस चुनाव के जरिए अपने मुख्यमंत्री को ईमानदार घोषित करेगी।"

हम मुख्यमंत्री से सहमत हैं- कैलाश गहलोत
इस बीच, दिल्ली के मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने यह फैसला दिल्ली की जनता पर छोड़ दिया है कि वह ईमानदार हैं या नहीं और पार्टी ईमानदार है या नहीं। गहलोत ने कहा, "हम मुख्यमंत्री से सहमत हैं। अरविंद केजरीवाल ने लोगों का प्यार, सम्मान और आशीर्वाद अर्जित किया है। उन्होंने यह फैसला दिल्ली की जनता पर छोड़ दिया है कि वह ईमानदार हैं या नहीं और पार्टी ईमानदार है या नहीं। विधानसभा भंग करने की कोई बात अभी तक नहीं हुई है।"

सीएम पद से इस्तीफा देने जा रहा हूं- केजरीवाल 
इससे पहले आज अरविंद केजरीवाल ने कहा, "मैं दो दिन बाद सीएम पद से इस्तीफा देने जा रहा हूं। जब तक जनता अपना फैसला नहीं सुना देती, मैं सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा। मैं हर घर और गली में जाऊंगा और जब तक जनता का फैसला नहीं आ जाता, तब तक सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा। जब तक जनता अपना फैसला नहीं सुना देती, मैं सीएम पद पर नहीं बैठूंगा। चुनाव कुछ महीनों बाद हैं। अगर आपको लगता है कि केजरीवाल ईमानदार हैं, तो मुझे वोट दें, मैं चुनाव के बाद सीएम का पद संभालूंगा। अगर आपको लगता है कि मैं ईमानदार नहीं हूं, तो वोट न दें। आपका वोट मेरी ईमानदारी का प्रमाण पत्र होगा, तभी मैं सीएम के पद पर बैठूंगा।"

फरवरी में हो सकते हैं चुनाव 
उन्होंने कहा, "फरवरी में चुनाव होने हैं। मैं मांग करता हूं कि नवंबर में महाराष्ट्र चुनाव के साथ चुनाव कराए जाएं... चुनाव होने तक पार्टी से कोई और मुख्यमंत्री होगा। अगले 2-3 दिनों में विधायकों की बैठक होगी, जिसमें अगले सीएम पर फैसला होगा।" दिल्ली में विधानसभा चुनाव 2025 की शुरुआत में होने की उम्मीद है। 2020 में हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस एक भी सीट नहीं जीत पाई थी। आप ने 70 में से 62 सीटें जीती थीं, जबकि भाजपा ने पिछले विधानसभा चुनाव में आठ सीटें हासिल की थीं।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!