17 साल पहले हुआ था किडनैप, अब वकील बनकर डकैतों को दिलाई उम्रकैद की सजा

Edited By Harman Kaur,Updated: 24 Sep, 2024 01:39 PM

child kidnapped 17 years ago grew up and gave life imprisonment to dacoits

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले से 17 साल पहले एक बच्चे का अपहरण हुआ था और अब उस बच्चे ने वकील बनकर अपने किडनैपर्स को सजा दिलाई है। यह कहानी किसी फिल्म की नहीं, बल्कि सच में हुई एक घटना है। जी हां, छह साल की उम्र में किडनैप हुए हर्ष ने बड़ा होकर वकील बनकर...

नेशनल डेस्क: उत्तर प्रदेश के आगरा जिले से 17 साल पहले एक बच्चे का अपहरण हुआ था और अब उस बच्चे ने वकील बनकर अपने किडनैपर्स को सजा दिलाई है। यह कहानी किसी फिल्म की नहीं, बल्कि सच में हुई एक घटना है। जी हां, छह साल की उम्र में किडनैप हुए हर्ष ने बड़ा होकर वकील बनकर अपने अपहरणकर्ताओं के खिलाफ लड़ाई लड़ी और उन्हें सजा दिलवाई। हर कोई हर्ष  की हिम्मत को दाद दे रहा है।
PunjabKesari
दरअसल, 10 फरवरी, 2007 में धौलपुर के पास मथुरा के खेरागढ़ इलाके में एक वकील रवि गर्ग अपने भाई और 6 साल के बेटे हर्ष के साथ एक दुकान पर थे। तभी चंबल के डकैत गुड्डन और राजकुमार अपने साथियों के साथ वहां आए और फायरिंग करने लगे। इसी दौरान, उन्होंने हर्ष का अपहरण करने की योजना बनाई।
PunjabKesari
डकैतों ने हर्ष को उसके पिता रवि से छीनने की कोशिश की, जिसमें रवि को गोली लग गई। हर्ष लगभग बीस दिन तक डकैतों के पास रहा, लेकिन मथुरा पुलिस ने उसे सुरक्षित छुड़ा लिया। इस घटना के बाद रवि लंबे समय तक अस्पताल में रहे। हर्ष ने तय किया कि वह बड़े होकर डकैतों को सबक सिखाएगा।
PunjabKesari
हर्ष ने बारहवीं कक्षा के साथ वकील बनने की पढ़ाई शुरू की। वकील बनने के बाद, उसने अपने केस के लिए खुद पैरवी करना शुरू किया। हाल ही में, अदालत ने दोनों डकैतों और उनके साथियों को उम्रकैद की सजा सुनाई। यह कहानी हर्ष की हिम्मत और न्याय की जीत की मिसाल है।

ये भी पढ़ें....
- युवक ने वायरल कर दी युवती की आपत्तिजनक तस्वीरें, पंचायत ने सुनाई चप्पलों से पीटने की सजा

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में एक गांव की पंचायत ने एक युवक को युवती की तस्वीर संपादित कर उसे  सार्वजनिक करने के आरोप में चप्पलों से पीटने की सजा दी। मामला जिले के नवाबगंज थाना क्षेत्र का है। बरेली के पुलिस अधीक्षक (उत्तरी) मुकेश चंद्र मिश्रा ने कहा कि पुलिस के पास ऐसी किसी घटना की जानकारी नहीं है, लेकिन मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी। सूत्रों ने बताया कि युवक ने चोरी किए गए मोबाइल फोन से युवती की तस्वीर संपादित कर उसे सोशल मीडिया पर सार्वजनिक कर दिया था। उन्होंने बताया कि युवती के परिजन ने पंचायत में इसकी शिकायत की, जिसने युवक को चप्पलों से पीटने का फैसला सुनाते हुए मामले का निपटारा कर दिया।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!