कोचिंग सेंटर मौत: दिल्ली हाईकोर्ट ने बेसमेंट के 4 सह-मालिकों को दी बेल, इस शर्त के साथ मिली जमानत

Edited By Yaspal,Updated: 13 Sep, 2024 05:46 PM

coaching center death delhi hc granted bail to 4 co owners of the basement

दिल्ली हाईकोर्ट ने शुक्रवार को ओल्ड राजेंद्रनगर स्थित कोचिंग सेंटर के बेसमेंट के चार सह-मालिकों को अगले साल 30 जनवरी तक अंतरिम जमानत दे दी है। इसी बेसमेंट में जुलाई में सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहे तीन विद्यार्थियों की डूबने से मौत हो गई थी

नई दिल्लीः दिल्ली हाईकोर्ट ने शुक्रवार को ओल्ड राजेंद्रनगर स्थित कोचिंग सेंटर के बेसमेंट के चार सह-मालिकों को अगले साल 30 जनवरी तक अंतरिम जमानत दे दी है। इसी बेसमेंट में जुलाई में सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहे तीन विद्यार्थियों की डूबने से मौत हो गई थी। जस्टिस दिनेश कुमार शर्मा ने चारों आरोपियों की जमानत याचिका पर फैसला सुनाते हुए कहा कि राहत सह-मालिकों की ओर से रेड क्रॉस के पास पांच करोड़ रुपये जमा करने पर निर्भर करती है।

जज ने कहा कि सह-मालिकों का आचरण ‘अक्षम्य' और ‘लालच का कृत्य' है। आदेश में उपराज्यपाल से अनुरोध किया गया है कि वह हाईकोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधीश के अधीन एक समिति का गठन करें ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि बिना अनुमति के कोई भी कोचिंग सेंटर न चला सके।

जस्टिस शर्मा ने कहा कि अधिकारियों को राजधानी में कोचिंग सेंटर के लिए भी जगह बनानी चाहिए। आदेश की विस्तृत प्रति की प्रतीक्षा है। सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहीं उत्तर प्रदेश की श्रेया यादव (25), तेलंगाना की तान्या सोनी (25) और केरल के नेविन डेल्विन (24) की भारी बारिश के बाद मध्य दिल्ली के ओल्ड राजेंद्रनगर में ‘राव आईएएस स्टडी सर्कल' की इमारत के बेसमेंट में 27 जुलाई को पानी भर जाने से मौत हो गई थी।

बेसमेंट के सह-मालिकों - परविंदर सिंह, तजिंदर सिंह, हरविंदर सिंह और सरबजीत सिंह - ने इस आधार पर जमानत मांगी कि वे केवल बेसमेंट के मकान मालिक हैं, जिसे कोचिंग सेंटर को किराये पर दिया गया था और इसलिए इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में उनकी कोई भूमिका नहीं थी। मामले की जांच कर रही सीबीआई ने जमानत याचिकाओं का विरोध करते हुए कहा कि जांच प्रारंभिक चरण में है और जब तक स्वतंत्र गवाहों से पूछताछ नहीं हो जाती तब तक आरोपी को राहत नहीं दी जानी चाहिए।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!