Haryana में कांग्रेस की हार का असर... दिल्ली में अकेले चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी

Edited By Utsav Singh,Updated: 09 Oct, 2024 02:54 PM

congress defeat in haryana aam aadmi party will fight alone in delhi

दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) ने घोषणा की है कि वह राज्य में अकेले ही चुनाव लड़ेगी। पार्टी की प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने इस बात की पुष्टि की है। प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि आम आदमी पार्टी दिल्ली में अपने 10 साल के शासनकाल के दौरान...

नेशनल डेस्क : दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) ने घोषणा की है कि वह राज्य में अकेले ही चुनाव लड़ेगी। पार्टी की प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने इस बात की पुष्टि की है। प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि आम आदमी पार्टी दिल्ली में अपने 10 साल के शासनकाल के दौरान किए गए काम के आधार पर चुनाव लड़ेगी। अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में पार्टी ने जो विकास कार्य किए हैं, उसी का हवाला देकर चुनावी मैदान में उतरेगी।

कांग्रेस और भाजपा पर तंज
कक्कड़ ने कांग्रेस को "अति आत्मविश्वासी" और भाजपा को "अहंकारी" बताया। उनका कहना है कि आप अपनी उपलब्धियों के आधार पर जनता के बीच जाएगी, जबकि अन्य पार्टियों की स्थिति कमजोर है। आप का यह बयान यह दर्शाता है कि वह दिल्ली में किसी भी प्रकार के गठबंधन की संभावना को समाप्त कर देना चाहती है। हरियाणा चुनाव के दौरान आप और कांग्रेस ने अलग-अलग चुनाव लड़ा, जिसका नुकसान दोनों को उठाना पड़ा।

#WATCH | Delhi | AAP's National Spokesperson Priyanka Kakkar says, "We will contest Delhi (assembly) elections alone. On one side it's the overconfident Congress and on the other side, it's the arrogant BJP. We will contest the election based on what we have done in Delhi in the… pic.twitter.com/p3vXcox1ZO

— ANI (@ANI) October 9, 2024

चुनावी बातचीत में विफलता
चुनाव से पहले दोनों दलों के बीच गठबंधन को लेकर बातचीत चल रही थी, लेकिन यह सफल नहीं हो पाई। आप ने 7-10 सीटों पर चुनाव लड़ने की इच्छा जताई, लेकिन कांग्रेस ने इतनी सीटें देने पर सहमति नहीं जताई। राज्य की कांग्रेस इकाई गठबंधन के खिलाफ थी, जिसके कारण बातचीत असफल रही।

दिल्ली में चुनाव की तैयारी
दिल्ली में जल्द ही चुनाव होने वाले हैं। पिछले 10 साल से आप का शासन केंद्र शासित प्रदेश में है। पार्टी के सभी प्रमुख नेता, जिनमें अरविंद केजरीवाल भी शामिल हैं, शराब घोटाले में जमानत पर बाहर आ चुके हैं। केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर पार्टी को पूरी तरह से समय देने का फैसला किया है।

हरियाणा चुनाव के बाद की स्थिति
हरियाणा में कांग्रेस के गठबंधन से मना करने पर पार्टी नाराज है। लोकसभा चुनाव में दोनों पार्टियों ने मिलकर चुनाव लड़ा था, लेकिन भाजपा ने प्रदेश की सभी सीटों पर जीत दर्ज की थी। आप अब दिल्ली विधानसभा चुनाव में बिना किसी गठबंधन के जीतने की उम्मीद कर रही है।

.

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!