Haryana Elections 2024: 'कांग्रेस नेता खुद ही कह रहे- पार्टी का वहीं हश्र होगा जो MP में हुआ', हिसार रैली में बरसे PM मोदी

Edited By rajesh kumar,Updated: 28 Sep, 2024 06:37 PM

congress party will face same fate mp pm modi haryana elections 2024

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को ‘‘भरोसा दिल से भाजपा फिर से’’ का नारा देते हुए कहा कि हरियाणा का विकास बिना रुके जारी रहना चाहिए और इसीलिए राज्य की जनता ने भाजपा को तीसरी बार मौका देने का फैसला किया है।

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को ‘‘भरोसा दिल से भाजपा फिर से’’ का नारा देते हुए कहा कि हरियाणा का विकास बिना रुके जारी रहना चाहिए और इसीलिए राज्य की जनता ने भाजपा को तीसरी बार मौका देने का फैसला किया है। प्रधानमंत्री मोदी ने हिसार शहर में जन आशीर्वाद रैली में छह जिलों के पार्टी के 23 उम्मीदवारों के लिए वोट मांगने के लिए आधे घंटे के भाषण में कहा, "जैसे-जैसे मतदान की तारीख नजदीक आ रही है, कांग्रेस नेता कह रहे हैं कि कांग्रेस का वही हश्र होगा जो मध्य प्रदेश में हुआ।" हरियाणा में यह प्रधानमंत्री मोदी की तीसरी रैली थी, जहां 5 अक्टूबर को मतदान होगा। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने कुरुक्षेत्र और गोहाना शहरों में रैलियां की थीं। 

हिमाचल में लोग पूछ रहे, वादों का क्या हुआ?
प्रधानमंत्री ने कहा कि "कांग्रेस को शहरी नक्सल समर्थकों ने अपहृत कर लिया है" और कहा कि यह "देश की सबसे धोखेबाज और बेईमान पार्टी है"। उन्होंने कहा, "आप पड़ोस में हिमाचल प्रदेश की हालत देख सकते हैं। चुनाव के दौरान उन्होंने हिमाचल प्रदेश के लोगों से झूठ बोला और अब सरकार बनने के बाद लोग कांग्रेस से पूछ रहे हैं कि आपके वादों का क्या हुआ और कांग्रेस लोगों से पूछ रही है कि आप कौन हैं?" उन्होंने कहा, "जहां कांग्रेस है, वहां कभी स्थिरता नहीं हो सकती। जो पार्टी अपने नेताओं में एकता नहीं ला सकती, वह राज्य में स्थिरता कैसे ला सकती है?"
PunjabKesari
हरियाणा के विकास में योगदान देने वाले सभी लोगों को नमन करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा: "आज भगत सिंह की जयंती पर मैं उन्हें भी नमन करना चाहता हूं।" हिसार हवाई अड्डे पर उतरे प्रधानमंत्री मोदी ने वादा किया कि जल्द ही यहां से वाणिज्यिक उड़ानें शुरू होंगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व में दलितों को दमन का सामना करना पड़ा, महिलाओं को प्रताड़ित किया गया और पार्टी चुप रही। प्रधानमंत्री ने कहा, "यह दलितों के प्रति कांग्रेस की उपेक्षा को दर्शाता है। कांग्रेस स्वार्थी है, उसका ध्यान केवल वोट हासिल करने पर है तथा उसने किसानों की जरूरतों और आकांक्षाओं की उपेक्षा की है।" 
PunjabKesari
बापू भी दावेदार हैं और उनका बेटा भी- PM का कांग्रेस पर तंज 
कांग्रेस जब अपने नेताओं में एकजुटता नहीं ला सकती तो हरियाणा में स्थिरता कैसे लाएगी, इस पर सवाल उठाते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा: "लोग देख रहे हैं कि कांग्रेस में मुख्यमंत्री बनने के लिए किस तरह से अंदरूनी कलह चल रही है। बापू भी दावेदार हैं और उनका बेटा भी। और दोनों मिलकर दूसरों को खत्म करने में लगे हुए हैं। और यह सब देखकर हरियाणा के जागरूक नागरिकों ने कांग्रेस को खत्म करना शुरू कर दिया है।" विपक्ष के नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा: "आज कांग्रेस का कुलीन परिवार जब अमेरिका गया तो उसने दावा किया कि वह दलितों और पिछड़े समुदायों के लिए आरक्षण खत्म कर देगा।"

23 उम्मीदवारों ने प्रधानमंत्री के साथ मंच साझा किया
हिसार राजस्थान की सीमा से सटे बागड़ी बेल्ट में आता है। भाजपा ने कहा कि यह रैली काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि इसमें छह जिलों के 23 उम्मीदवारों ने प्रधानमंत्री के साथ मंच साझा किया। हिसार जिले में भारत की सबसे अमीर महिला सावित्री जिंदल के निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतरने से जिला प्रमुखता में आ गया है। हिसार के अलावा सिरसा, फतेहाबाद, भिवानी और चरखी दादरी जिलों और जींद की नरवाना और उचाना सीटों से भी उम्मीदवार प्रधानमंत्री की रैली में शामिल होंगे।
PunjabKesari
इस क्षेत्र से भाजपा को चुनौती का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि कई बागी नेता निर्दलीय के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं। ये सीटें बागड़ी क्षेत्र में आती हैं - जो लंबे समय से राजनीतिक रूप से प्रभावशाली रहा है क्योंकि इस क्षेत्र से भजन लाल, बंसी लाल, देवी लाल और ओम प्रकाश चौटाला सहित कई नेता मुख्यमंत्री बने। हरियाणा में 5 अक्टूबर को मतदान होगा। मतों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!