यह एक भयानक त्रासदी, वायनाड पीड़ितों के लिए 100 घर बनाने का वादा करती है कांग्रेस : राहुल गांधी

Edited By rajesh kumar,Updated: 02 Aug, 2024 03:36 PM

congress promises to build 100 houses for wayanad victims rahul gandhi

केरल के वायनाड जिले में भूस्खलन की घटनाओं में मरने वालों की संख्या की बढ़ाकर 308 तक पहुंच गई है, जबकि सैकंड़ों लोग लापता बताए जा रहे हैं। वायनाड में 9,328 लोग 91 राहत शिविरों में रह रहे हैं। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी कहा कि वायनाड पीड़ितों के लिए...

नेशनल डेस्क: केरल के वायनाड जिले में भूस्खलन की घटनाओं में मरने वालों की संख्या की बढ़ाकर 308 तक पहुंच गई है, जबकि सैकंड़ों लोग लापता बताए जा रहे हैं। वायनाड में 9,328 लोग 91 राहत शिविरों में रह रहे हैं। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा वायनाड के दौरे पर हैं। अपने दौरे के दूसरे दिन राहुल गांधी ने कहा कि यह एक भयानक त्रासदी है। हम उनकी मदद करने के लिए यहां आए हुए हैं। राहुल गांधी ने कहा कि वायनाड पीड़ितों के लिए कांग्रेस 100 घर बनाएगी।
PunjabKesari
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, "मैं कल से यहां हूं। यह एक भयानक त्रासदी है। आज हमने प्रशासन और पंचायत के साथ बैठक की। उन्होंने हमें हताहतों की संख्या, क्षतिग्रस्त हुए घरों की संख्या और उनकी रणनीति के बारे में जानकारी दी। हमने कहा कि हम मदद के लिए यहां हैं। कांग्रेस परिवार यहां 100 से अधिक घर बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। केरल ने ऐसी त्रासदी पहले कभी नहीं देखी है। मैं इसे दिल्ली में और यहां के सीएम के समक्ष उठाऊंगा। यह एक अलग स्तर की त्रासदी है और इसे अलग तरह से देखा जाना चाहिए।'' 


राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि केरल की वायनाड त्रासदी में मरने वालों की संख्या बढ़कर 308 तक पहुंच गई है जबकि 264 लोग घायल हुए हैं। विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, अब तक 82 महिलाओं और 28 बच्चों सहित 201 शव बरामद किए गए हैं। इसके अतिरिक्त, विभिन्न शवों के 130 अंग भी बरामद किए गए हैं। विभाग ने कहा कि 116 शव परिजनों को सौंपे जा चुके हैं। विभाग ने बताया कि इस आपदा में 264 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से 176 को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, दो को अन्य अस्पतालों में रेफर कर दिया गया तथा 86 का जिले के विभिन्न अस्पतालों में इलाज जारी है।  
PunjabKesari
लगभग 300 लोग अब भी लापता- वीना जॉर्ज
केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने सोशल मीडिया पर कहा कि भूस्खलन में गंभीर रूप से घायल हुए लोगों के इलाज के लिए वायनाड के सरकारी अस्पतालों में आईसीयू तैयार किए गए हैं। इससे पहले दिन में, वायनाड की जिलाधिकारी मेघाश्री डी.आर. ने बताया कि शवों की शिनाख्त आनुवंशिक परीक्षण के जरिए की जा रही है। केरल के एडीजीपी एम.आर. अजित कुमार ने सुबह कहा था कि लगभग 300 लोग अब भी लापता हैं। जिला प्रशासन के अनुसार, वायनाड में 9,328 लोग 91 राहत शिविरों में रह रहे हैं। 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!