'राहत और बचाव कार्य में प्रशासन की मदद करें कांग्रेस कार्यकर्ता', गुजरात में बाढ़ की स्थिति पर बोले राहुल गांधी

Edited By rajesh kumar,Updated: 28 Aug, 2024 01:03 PM

congress workers help administration relief rescue work rahul gandhi

गुजरात में बीते चार दिनों से भारी बारिश का दौर लगातार जारी है। वर्षा से जुड़ी घटनाओं में नौ और लोगों की मौत हो गई, जिससे दो दिनों में मरने वालों की संख्या 16 हो गई, जबकि 8,500 अन्य लोगों को बाढ़ प्रभावित इलाकों से निकाला गया और बचाया गया।

नेशनल डेस्क: गुजरात में बीते चार दिनों से भारी बारिश का दौर लगातार जारी है। वर्षा से जुड़ी घटनाओं में नौ और लोगों की मौत हो गई, जिससे दो दिनों में मरने वालों की संख्या 16 हो गई, जबकि 8,500 अन्य लोगों को बाढ़ प्रभावित इलाकों से निकाला गया और बचाया गया। इसी बीच, राहुल गांधी ने सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील है कि वो प्रभावित लोगों की और राहत एवं बचाव कार्य में प्रशासन की हर संभव सहायता करें।
PunjabKesari
'राहत और बचाव कार्य में प्रशासन की मदद करें कांग्रेस कार्यकर्ता'
राहुल गांधी ने एक्स पर ट्वीट कर कहा, ''गुजरात में बाढ़ की स्थिति दिन प्रतिदिन और भयंकर होती जा रही है। इस आपदा में जिन परिवारों ने अपनों को खोया है, जिनकी संपत्ति का नुकसान हुआ है, उनके प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की आशा करता हूं। सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील है कि वो प्रभावित लोगों की और राहत एवं बचाव कार्य में प्रशासन की हर संभव सहायता करें। सरकार से अपेक्षा है कि इस आपदा के प्रकोप को कम करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए, ताकि प्रभावित लोग जल्दी से जल्द पुनर्निर्माण और पुनर्वास की दिशा में बढ़ सकें।''

NDRF राहत और बचाव अभियान चला रहे
वहीं, अधिकारियों ने बताया कि बुधवार को लगातार चौथे दिन राज्य के कुछ हिस्सों में बारिश हो रही है। अधिकारी राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF), उसके राज्य समकक्ष एसडीआरएफ, सेना, भारतीय वायु सेना और भारतीय तटरक्षक बल की मदद से राहत और बचाव अभियान चला रहे हैं। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि मंगलवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में दीवार गिरने और डूबने जैसी बारिश से जुड़ी घटनाओं में कुल नौ लोगों की मौत हो गई। सोमवार को राज्य में इसी तरह की घटनाओं में सात लोगों की मौत हो गई थी।
PunjabKesari
बारिश में मरने वालों की संख्या 16 हुई 
मंगलवार को आणंद जिले में दीवार गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई। महिसागर जिले में दो अन्य और खेड़ा और अहमदाबाद जिलों में दीवार गिरने की घटनाओं में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई। जूनागढ़ और भरूच जिले में एक-एक व्यक्ति डूब गया। अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को कुल 169 लोगों को बचाया गया, जिनमें से अधिकांश खेड़ा और मोरबी जिले के थे। उन्होंने बताया कि अन्य 8,460 लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। इनमें नवसारी से करीब 3,000 और वडोदरा और खेड़ा से करीब 1,000 लोग शामिल हैं। इसके साथ ही सोमवार और मंगलवार को दो दिनों में 15,000 से अधिक लोगों को निकाला गया है। अधिकारियों ने बताया कि इन दो दिनों में बारिश से संबंधित घटनाओं में मरने वालों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!