'सबूत है तो सुप्रीम कोर्ट में जाएं...', केदारनाथ में सोना चोरी के दावे पर मंदिर समिति के अध्यक्ष का पलटवार

Edited By Harman Kaur,Updated: 17 Jul, 2024 03:11 PM

counterattack on shankaracharya over the claim of gold scam

अजेंद्र अजय ने कहा कि मैं स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद का सम्मान करता हूं, लेकिन वह दिन भर प्रेस कॉन्फ्रेंस करते रहते हैं। विवाद पैदा करना, सनसनी फैलाना और खबरों में बने रहना स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद की आदत हो गई है। उन्होंने कहा कि केदारनाथ धाम में...

नेशनल डेस्क: ज्योतिर्मठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने केदारनाथ मंदिर से 228 किलो सोना गायब होने का दावा किया था। इस पर अब श्री बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सिर्फ सनसनी फैलाना चाहते हैं। सबूत हैं तो वह सुप्रीम कोर्ट या हाई कोर्ट जाएं और जांच की मांग करें।

विवाद पैदा करना स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद की आदत बन गई है: अजेंद्र अजय
अजेंद्र अजय ने कहा कि मैं स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद का सम्मान करता हूं, लेकिन वह दिन भर प्रेस कॉन्फ्रेंस करते रहते हैं। विवाद पैदा करना, सनसनी फैलाना और खबरों में बने रहना स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद की आदत हो गई है। उन्होंने कहा कि केदारनाथ धाम में सोना गायब होने पर उनका बयान बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। मैं उनसे आग्रह करता हूं और चुनौती भी देता हूं कि वह तथ्य और सबूत सामने लाएं।
PunjabKesari
'सबूत पेश कर जांच की मांग करनी चाहिए...'
उन्होंने आगे कहा कि स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद को बयानबाजी करने के बजाय सक्षम प्राधिकारी से संपर्क कर जांच की मांग करनी चाहिए। उन्होंने सुझाव देते हुए कहा कि स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद को अधिकारियों के पास जाना चाहिए। सबूत पेश कर जांच की मांग करनी चाहिए। अगर उन्हें सक्षम अधिकारी पर भरोसा नहीं है, तो उन्हें सुप्रीम कोर्ट, हाई कोर्ट में जाना चाहिए।
PunjabKesari
स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने दिया था ये बयान
बता दें कि स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने बीती 15 जुलाई को आरोप लगाया था कि केदारनाथ से 228 किलो सोना गायब हो गया है। इसके साथ ही उन्होंने दिल्ली में बन रहे केदारनाथ मंदिर पर भी सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा था कि प्रतीकात्मक केदारनाथ नहीं बन सकता है। शिवपुराण में 12 ज्योतिर्लिंगों का नाम और स्थान के साथ उल्लेख किया गया है। जब केदारनाथ का पता हिमालय में है, तो वह दिल्ली में कैसे हो सकता है? उन्होंने कहा कि भगवान के हजार नाम हैं, किसी और नाम से मंदिर बनाएं, पूजा करें। जनता को भ्रम में न डालें। इसके पीछे राजनीतिक कारण हैं। राजनीतिक लोग हमारे धार्मिक स्थलों में प्रवेश कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा था कि वहां (केदारनाथ) में घोटाला करने के बाद अब दिल्ली में केदारनाथ बनेगा? और फिर एक और घोटाला होगा। केदारनाथ से 228 किलो सोना गायब है और कोई जांच शुरू नहीं हुई है।  

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!