क्रिकेट जगत में पसरा मातम, वर्ल्ड कप विजेता खिलाड़ी की पत्नी का हुआ निधन

Edited By rajesh kumar,Updated: 02 Sep, 2024 03:20 PM

cricket world mourns world cup winning player s wife passes away

टीएमसी सांसद और पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद की पत्नी पूनम झा आजाद का निधन हो गया है। वह काफी समय से लंबी बीमारी से जूझ रही थीं।

नेशनल डेस्क: टीएमसी सांसद और पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद की पत्नी पूनम झा आजाद का निधन हो गया है। वह काफी समय से लंबी बीमारी से जूझ रही थीं। कीर्ति आजाद ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर पोस्ट कर अपनी पत्नी के निधन की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पूनम का निधन दोपहर 12:40 बजे हुआ। कीर्ति आजाद कपिल देव की कप्तानी में 1983 का विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा थे।

राजनीतिक जीवन में पूनम झा आजाद का योगदान
पूनम झा आजाद का राजनीति में भी एक लंबा सफर रहा। पहले वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता थीं, और उन्होंने 2003 में दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के खिलाफ चुनाव भी लड़ा था। इसके बाद, 13 नवंबर 2016 को उन्होंने आम आदमी पार्टी (AAP) का दामन थामा, लेकिन कुछ ही समय बाद, 11 अप्रैल 2017 को कांग्रेस में शामिल हो गईं।


ममता बनर्जी और असदुद्दीन ओवैसी ने जताया शोक
टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पूनम झा आजाद के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि वह पूनम को लंबे समय से जानती थीं और उनके निधन की खबर सुनकर उन्हें बहुत दुख हुआ। एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने भी पूनम आजाद के निधन पर संवेदना व्यक्त की है।

नेताओं और जनता की संवेदनाएं
पूनम झा आजाद के निधन की खबर से राजनीतिक जगत में शोक की लहर दौड़ गई है। कीर्ति आजाद के प्रशंसक और समर्थक भी उन्हें संवेदनाएं व्यक्त कर रहे हैं और पूनम के योगदान को याद कर रहे हैं। उनका जाना भारतीय राजनीति के लिए एक बड़ी क्षति है।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!