बुलाती है मगर जानें का नहीं! पुरूषों को महंगे रेस्टोरेंट्स में बुलाकर ठगी कर रही महिलाएं, जानिए कैसे

Edited By Harman Kaur,Updated: 24 Aug, 2024 12:06 PM

dating scam going on in expensive restaurants  women are

मुंबई के अंधेरी पश्चिम स्थित द गॉडफादर क्लब (The Godfather Club) पर एक नई स्कैम की वजह से जांच शुरू हो गई है। यह स्कैम डेटिंग ऐप्स के माध्यम से पुरुषों को महंगे रेस्टोरेंट्स में ले जाकर उन्हें भारी बिल का शिकार बनाता है।

नेशनल डेस्क: मुंबई के अंधेरी पश्चिम स्थित द गॉडफादर क्लब (The Godfather Club) पर एक नई स्कैम की वजह से जांच शुरू हो गई है। यह स्कैम डेटिंग ऐप्स के माध्यम से पुरुषों को महंगे रेस्टोरेंट्स में ले जाकर उन्हें भारी बिल का शिकार बनाता है।

कैसे काम करता है स्कैम:-

डेटिंग ऐप्स पर संपर्क
यह स्कैम आमतौर पर टिंडर, बम्बल, हिंगे और ओकेक्यूपिड जैसे लोकप्रिय डेटिंग ऐप्स पर शुरू होता है। पुरुषों से महिलाओं का संपर्क होता है, जो जल्दी मिलने के लिए तैयार होती हैं।

महंगे रेस्टोरेंट का चयन
मिलने का स्थान अक्सर द गॉडफादर क्लब या उसके आसपास का कोई महंगा रेस्टोरेंट होता है। जब पुरुष वहाँ पहुंचते हैं, महिलाएं महंगे शराब या हुक्का जैसे आइटम ऑर्डर करती हैं, जो मेनू में नहीं होते।

महिला का अचानक चले जाना
ऑर्डर देने के बाद, महिलाएं अचानक एक इमरजेंसी का हवाला देकर वहां से चली जाती हैं। इसके बाद पुरुषों को महंगे बिल का सामना करना पड़ता है, जो ₹23,000 से ₹61,000 तक हो सकता है।

धमकाने की रणनीति
जब पुरुष बिल का विरोध करते हैं या भुगतान करने से इनकार करते हैं, क्लब के स्टाफ या बाउंसर्स द्वारा उन्हें धमकाया जाता है, जिससे वे डर और शर्म के चलते बिल चुकाने को मजबूर हो जाते हैं।

क्लब्स की साजिश
द गॉडफादर क्लब और अन्य: द गॉडफादर क्लब अकेला ऐसा स्थान नहीं है। दीपिका भारद्वाज की पोस्ट के अनुसार, मुंबई में कई क्लब इसी तरह की ठगी में शामिल हैं। इन क्लबों में PR पर्सनल महिलाओं को हायर कर पुरुषों को महंगे और धमकी देने वाले माहौल में ले जाते हैं। बता दें कि ऐसी घटनाएं दिल्ली, गुरुग्राम, बेंगलुरू और हैदराबाद जैसे प्रमुख शहरों में भी रिपोर्ट की गई हैं। हाल ही में एक सिविल सेवा के इच्छुक व्यक्ति को दिल्ली के एक लोकप्रिय रेस्टोरेंट में ₹1.2 लाख का बिल चुकाना पड़ा। यह स्कैम पुरुषों को महंगे रेस्टोरेंट्स में ले जाकर उन्हें भारी बिल का शिकार बनाता है। जांच जारी है और संबंधित क्लब्स पर कार्रवाई की जा रही है। लोगों को ऐसे मामलों में सतर्क रहने की सलाह दी जाती है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!