DCP के इकलौते बेटे ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, आईने पर लिखा... I want to restart

Edited By Utsav Singh,Updated: 14 Oct, 2024 01:48 PM

dcp s only son committed suicide by hanging himself wrote on the mirror

महाराष्ट्र से एक बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, यहां एक पुलिस ऑफिसर के 17 साल के इकलौते बेटे साहिल ने खुदखुशी कर अपनी जान दे दी है। इस घटना की जानकारी जैसे ही लोगों को हुई तो हड़कंप मच गया। आइए जानते है क्या है पूरा मामला...

महाराष्ट्र : महाराष्ट्र में पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय) शीलवंत नांदेड़कर के 17 वर्षीय इकलौते बेटे साहिल ने आत्महत्या कर ली है, जिससे आसपास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। साहिल ने अपने पीछे एक सुसाइड नोट छोड़ा है। जानकारी के अनुसार, उसने रविवार सुबह छत के पंखे से लटककर आत्महत्या की। वह एचएससी (12वीं) की पढ़ाई कर रहा था और IIT एंट्रेंस की तैयारी भी कर रहा था।

अंतिम रात का मंजर
शुक्रवार को साहिल ने परिवार और दोस्तों के साथ दशहरा मनाया। उसने स्नेहनगर इलाके में स्थित 'जिज्ञासा' बंगले में अपने माता-पिता के साथ भोजन किया और मस्ती-मजाक किया। आधी रात के बाद, उसने अपने माता-पिता से कहा कि वह पढ़ाई करने के लिए अपने बेडरूम में जा रहा है।

यह भी पढ़ें-  Delhi News: दिल्लीवासी इस साल भी नहीं फोड़ सकेंगे पटाखे, AAP सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन

घटना का पता लगाना
रविवार सुबह लगभग 6 बजे, डीसीपी नांदेड़कर जब सुबह की सैर के लिए उठे और अपने बेटे को जगाने गए, तो पाया कि दरवाज़ा अंदर से बंद था। कई बार खटखटाने पर जब कोई जवाब नहीं मिला, तो उन्होंने खिड़की से झांककर देखा और अपने बेटे को फंदे से लटका हुआ पाया।

डीसीपी ने तुरंत पुलिस और परिवार के सदस्यों को सूचित किया। दरवाजा तोड़कर साहिल का शव नीचे उतारा गया और उसे सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले जाया गया, जहाँ उसे मृत घोषित कर दिया गया। पोस्टमार्टम के बाद शव को परिवार को सौंपा गया और प्रतापनगर श्मशान घाट में अंतिम संस्कार किया गया।

सुसाइड नोट में लिखा...

साहिल ने अपने बेडरूम के शीशे पर लिखा:

"I enjoyed this life and body. I want to restart. I am not quitting."
(मैंने इस जिंदगी और शरीर का भरपूर आनंद लिया। मैं फिर से शुरुआत करना चाहता हूँ। मैं हार नहीं मान रहा हूँ।)

वेदांतनगर पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया है और यह जानने के लिए जांच शुरू कर दी है कि साहिल ने यह कदम क्यों उठाया। पुलिस मामले की सभी संभावित पहलुओं पर गौर कर रही है ताकि सही कारणों का पता लगाया जा सके। यह घटना मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों और युवाओं के बीच बढ़ते तनाव को दर्शाती है, और यह एक गंभीर चिंता का विषय है कि परिवार अपने बच्चों का ध्यान कैसे रखें।

 

 

 

 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!