भीषण गर्मी में सड़ रही हैं लाशें, मोर्चरी हाउस में हर तरफ बदबू ही बदबू...महीनों से डीप फ्रीजर खराब

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 21 Jun, 2024 05:12 PM

dead bodies rotting in the mortuary house in the scorching heat

उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं राम भरोसे चल रही हैं। एक तरफ सरकार बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने का दावा करती है, ले...

देवरियाः उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं राम भरोसे चल रही हैं। एक तरफ सरकार बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने का दावा करती है, लेकिन हकीकत इससे कोसों दूर लग रही है। ताजा मामला देवरिया जिले से है। जहां मेडिकल कॉलेज में स्थित मोर्चरी हाउस में चारों तरफ बदबू ही बदबू आ रही है। बताया जा रहा है कि मोर्चरी हाउस में दो डीप फ्रीजर हैं, लेकिन कई महीनों से डीप फ्रीजर खराब हैं। आधा दर्जन से अधिक लावारिस शव कई दिनों से सड़ रहे हैं और उनसे काफी बदबू आ रही है। वहीं, मोर्चरी पर काम करने वाले कर्मचारियों और राहगीरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 
PunjabKesari
राहगीरों का भी बुरा हाल हो चला है। यहां हर तरफ बदबू इस कदर फैली है कि मोर्चरी के दूर से निकलने वाले लोग भी सांस नहीं ले पा रहे हैं। उन्‍हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं और अधिक शव आने की वजह से भी यह समस्‍या बन रही है कि उन्‍हें रखें कहां? बदबू से कर्मचारियों का भी बुरा हाल है, उनका कहना है कि ऐसी बदबू आती है, जैसी मरे कुत्ते से आती है। 
PunjabKesari
वहीं, इस पूरे मामले पर मेडिकल कॉलेज प्रशासन से जब संपर्क किया गया तो मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल ने पूरा मामला सीएमओ पर ही धकेल दिया। सीएमओ का कहना है कि इस मामले का संज्ञान लेकर जांच कराई जाएगी और जल्द ही शासन से कई डीप फ्रीजर मंगाने की योजना भी है। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!