यात्री ने Indigo Flight में 176 लोगों की जान खतरे में डाली... मामला दर्ज

Edited By Anu Malhotra,Updated: 28 Jun, 2024 01:07 PM

delhi airport smoked in flight toilet indigo flight

दिल्ली से मुंबई जाने वाली उड़ान के शौचालय के अंदर धूम्रपान करने के बाद 38 वर्षीय एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। यह घटना 26 जून को इंडिगो की एक उड़ान में हुई।

नेशनल डेस्क:  दिल्ली से मुंबई जाने वाली उड़ान के शौचालय के अंदर धूम्रपान करने के बाद 38 वर्षीय एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। यह घटना 26 जून को इंडिगो की एक उड़ान में हुई।

176 यात्रियों को लेकर यह विमान शाम करीब 5.15 बजे दिल्ली हवाईअड्डे से रवाना हुआ। मुंबई एयरपोर्ट पर उतरने से करीब 50 मिनट पहले उत्तर प्रदेश का रहने वाला खलील कजम्मुल खान नाम का यात्री टॉयलेट गया। अधिकारी ने कहा कि खान द्वारा शौचालय के अंदर सिगरेट पीने के बाद केबिन क्रू को स्मोक सेंसर द्वारा सतर्क कर दिया गया था। जब वह बाहर आया, तो चालक दल के सदस्यों ने शौचालय का निरीक्षण किया और एक माचिस की तीली और एक सिगरेट का ठूंठ पाया। उन्होंने अपने वरिष्ठों को निष्कर्षों के बारे में सूचित किया।

चालक दल के सदस्यों द्वारा पूछताछ करने पर, खान ने शौचालय के अंदर धूम्रपान करने की बात स्वीकार की। विमान के मुंबई हवाई अड्डे पर उतरने के बाद सुरक्षा कर्मियों को मामले की सूचना दी गई और बाद में खान को सहार पुलिस स्टेशन ले जाया गया। उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता और विमान नियमों के तहत मामला दर्ज किया गया था।
 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!