T20 WC 2024 में नहीं मिला मौका... इस खिलाड़ी को मिल सकता है टीम इंडिया के कैप्टन का दर्जा, जिम्बाब्वे में होगी अब ये सीरीज

Edited By Mahima,Updated: 24 Jun, 2024 03:42 PM

did not get a chance in t20 wc 2024

T20 विश्व कप में रोहित शर्मा की कप्तानी के अंदर पूरी भारतीय टीम ने धूम मचा दी है। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारतीय टीम अब महज एक कदम दूर है। वहीं  बात करें विश्व कप के बाद की तो टीम इंडिया इसके बाद जिम्बाब्वे के दौरे पर निकलेगी।

नेशनल डेस्क: T20 विश्व कप में रोहित शर्मा की कप्तानी के अंदर पूरी भारतीय टीम ने धूम मचा दी है। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारतीय टीम अब महज एक कदम दूर है। वहीं  बात करें विश्व कप के बाद की तो टीम इंडिया इसके बाद जिम्बाब्वे के दौरे पर निकलेगी। इस दौरे के दौरान जिम्बाब्वे में भारतीय टीम और जिम्बाब्वे की टीम के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज को लेकर BCCI जल्द ही टीम इंडिया का ऐलान कर सकती है और इसके साथ ही इस सीरीज में टीम इंडिया का कप्तान भी बदलने वाला है।
 

Shubman Gill is all set to lead team India in the Zimbabwe Series
- Captain Gill Era 🔥#ShubmanGill #INDvsZIM pic.twitter.com/1qiw8Kcy9E

— AHMED SAYS (@AhmedGT_) June 24, 2024


6 जुलाई से होने जा रहा आगाज
इस सीरीज का आगाज 6 जुलाई से होने जा रहा है। हालांकि इस दौरे पर टीम बदली-बदली सी दिख सकती है। कोच ही बल्कि कप्तान भी अलग देखने को मिल सकते हैं। रिपोर्ट की माेने तो जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया की कमाल युवा स्टार खिलाड़ी शुभमन गिल टीम की कप्तानी को संभाल सकते हैं। शुभमन गिल को विश्व कप में रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया गया था। ऐसे में अब शुभमन जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए दिखाई दे सकते हैं। IPL 2024 की बात करें तो इस बार शुभमन गिल को पहली बार गुजरात टाइटंस की कप्तानी करते हुए देखा गया था।
 

Great news if this is true but I hope he doesn't bat in captaincy pressure again 🤦

But I guess rest of the Indian batting lineup will be good too & Zimbabwe is a weak team so burden will be less on him 🙌#ShubmanGill #INDvsZIM #TeamIndia https://t.co/9WmqRpQe6W

— Prateek (@prateek_295) June 24, 2024


कई खिलाड़ियों को मिलेगा डेब्यू करने का मौका
IPL 2024 में धमाल मचाने के बाद अब कई खिलाड़ियों को जिम्बाब्वे के दौरे पर डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। जिसमें राजस्थान रॉयल्स के रियान पराग, सनराइजर्स हैदराबाद के विस्फोटक बल्लेबाज अभिषेक शर्मा, कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज हर्षित राणा शामिल है। इसके अलावा संजू सैमसन, रिंकू सिंह, यशस्वी जायसवाल जो अभी तक विश्व कप के दौरान बेंच पर बैठे दिखाई दिए हैं वे जिम्बाब्वे दौरे पर खेलते हुए दिखाई देंगे।

 

 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!