दिल्ली : नए मोबाइल की नहीं दी पार्टी, दोस्तों ने चाकू मारकर कर दी हत्या

Edited By Parveen Kumar,Updated: 24 Sep, 2024 10:20 PM

did not throw a party for new mobile friends stabbed him to death

पूर्वी दिल्ली के शकरपुर में तीन दोस्तों ने 16-वर्षीय एक किशोर की उस वक्त कथित तौर पर चाकू मारकर हत्या कर दी, जब उसने नये फोन की खुशी में पार्टी देने से इनकार कर दिया। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

नेशनल डेस्क : पूर्वी दिल्ली के शकरपुर में तीन दोस्तों ने 16-वर्षीय एक किशोर की उस वक्त कथित तौर पर चाकू मारकर हत्या कर दी, जब उसने नये फोन की खुशी में पार्टी देने से इनकार कर दिया। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि तीनों आरोपी किशोर हैं और उन सभी की उम्र भी करीब 16 साल है एवं वे नौंवी कक्षा में पढ़ते हैं। पुलिस के अनुसार, हत्या के सिलसिले में तीनों को पकड़ लिया गया है। पुलिस उपायुक्त (पूर्व) अपूर्वा गुप्ता ने बताया कि गश्ती टीम ने सोमवार को शाम करीब सवा सात बजे शकरपुर स्थित रामजी समोसा की दुकान के करीब सड़क पर खून के धब्बे देखे और जांच शुरू कर दी।
 

उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों ने टीम को बताया कि लड़कों के एक गुट ने एक अन्य लड़के पर चाकू से हमला कर दिया था और उसे लोकनायक जयप्रकाश (एनएनजेपी) अस्पताल ले जाया गया है। अधिकारी ने बताया कि पीड़ित की पहचान 16-वर्षीय सचिन के तौर पर की गई है, जो घटनास्थल के पास ही रहता था। अधिकारी के अनुसार, यह घटना दिन-दहाड़े हुई है। गुप्ता ने बताया कि सचिन की मौत अस्पताल में घटना के करीब एक घंटे बाद हुई और उसकी पीठ पर दो जगह चाकू घोंपा गया था। डीसीपी ने कहा कि जांच के दौरान जानकारी मिली कि सचिन और उसका एक दोस्त मोबाइल फोन खरीदकर घर लौट रहे थे, तभी उनकी मुलाकात तीन लड़कों से हुई।

गुप्ता ने बताया, ‘‘तीन लड़कों के समूह ने नया फोन खरीदने की खुशी में पार्टी देने की मांग की, लेकिन सचिन ने इनकार कर दिया। इसे लेकर कहासुनी हुई और अंतत: आरोपियों ने चाकू से हमला कर दिया।'' उन्होंने बताया कि भारतीय न्याय संहिता की धारा-103(1) और 3(5) के तहत शकरपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है और तीनों आरोपियों को मंगलवार को इलाके से पकड़ लिया गया। पुलिस ने आरोपियों की पहचान के लिए इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की तस्वीर का इस्तेमाल किया। पुलिस ने बताया कि हत्या में इस्तेमाल चाकू भी बरामद कर लिया गया है।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!