बुजुर्ग के सीने में उठा तेज दर्द, अस्पताल पहुंचा तो डाॅक्टरों ने ऑपरेशन कर पेट से निकाले दांत....उड़े होश

Edited By Harman Kaur,Updated: 14 Aug, 2024 12:40 PM

doctors performed an operation and removed teeth from his stomach

दिल्ली से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक 67 वर्षीय बुजुर्ग को अचानक गले और छाती में तेज दर्द हुआ। जिसके बाद  उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया। जहां डॉक्टरों ने जब बुजुर्ग की जांच की तो एक चौंकाने वाली चीज सामने आई, जिसे देख वह भी हैरान...

नेशनल डेस्क: दिल्ली से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक 67 वर्षीय बुजुर्ग को अचानक गले और छाती में तेज दर्द हुआ। जिसके बाद  उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया। जहां डॉक्टरों ने जब बुजुर्ग की जांच की तो एक चौंकाने वाली चीज सामने आई, जिसे देख वह भी हैरान रह गए। दरअसल, बुजुर्ग ने नकली दांत लगवा रखे थे, जो खाना खाते समय उनके पेट में चले गए।

बुजुर्ग के फूड पाइप और पेट के निचले हिस्से में बह रहा था खून
मामला फोर्टिज हॉस्पिटल (Fortis Hospital) का है। यहां बसंत कुंज के गैस्ट्रोएंटरोलॉजी और हेपेटोबिलरी साइंसेज के डायरेक्टर, डॉ. शुभम वत्स्या की टीम ने  बुजुर्ग की जांच की। डॉक्टरों ने पाया कि नकली दांत के कारण बुजुर्ग के फूड पाइप और पेट के निचले हिस्से में खून बह रहा था। डॉ. वत्स्या ने बताया कि अगर ऑपरेशन में थोड़ी भी देरी होती, तो स्थिति गंभीर हो सकती थी।
PunjabKesari
डॉक्टरों ने 15 मिनट में ऑपरेशन कर बचाई बुजुर्ग की जान
डॉक्टरों की टीम ने सावधानीपूर्वक डेन्चर को हटाया और मरीज की जान बचाई। ऑपरेशन के दौरान, नकली दांत को पेट के अंदर धकेलने के बाद 'रोथ नेट' की मदद से शरीर से बाहर निकाला गया। यह विशेष मेडिकल उपकरण शरीर के अंदर से बाहरी वस्तु निकालने के लिए प्रयोग किया जाता है। इस पूरी प्रक्रिया में कुल 15 मिनट का समय लगा।
PunjabKesari
'दांत का आकार 15 सेंटीमीटर था, इसलिए...'
डॉ. शुभम वत्स्या ने बताया कि नकली दांत का आकार 15 सेंटीमीटर था, जिसके कारण इसे निकालना चुनौतीपूर्ण था। ऑपरेशन के बाद मरीज को उसी दिन अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। यह घटना चिकित्सा क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण घटना के रूप में सामने आई है। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!