कोलकाता रेप-मर्डर केस: देशभर में डॉक्टरों ने किया विरोध प्रदर्शन, जानिए क्या हैं उनकी मांगें

Edited By Harman Kaur,Updated: 12 Aug, 2024 05:51 PM

doctors protested across the country what are the demands of the doctors

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में पीजी ट्रेनी महिला डॉक्टर के रेप और हत्या के मामले के बाद से देशभर के डॉक्टरों में गुस्सा है। इस घटना के बाद, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और कोलकाता समेत कई जगहों पर डॉक्टर विरोध प्रदर्शन किया। डॉक्टर आरोपी के खिलाफ सख्त...

नेशनल डेस्क: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में पीजी ट्रेनी महिला डॉक्टर के रेप और हत्या के मामले के बाद से देशभर के डॉक्टरों में गुस्सा है। इस घटना के बाद, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और कोलकाता समेत कई जगहों पर डॉक्टर विरोध प्रदर्शन किया। डॉक्टर आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई और अस्पतालों में सुरक्षा की मांग कर रहे हैं। पढ़ें क्या हैं डॉक्टरों की मांगें....
PunjabKesari
सुरक्षा की मांग
डॉक्टरों का कहना है कि उन्हें और उनके स्टाफ को अस्पतालों में पर्याप्त सुरक्षा प्रदान की जानी चाहिए। हाल ही में हुई इस वीभत्स घटना के बाद डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई जा रही है।

सख्त कार्रवाई की मांग
डॉक्टर यह चाहते हैं कि अपराधियों के खिलाफ सख्त और त्वरित कार्रवाई की जाए। उन्हें न्याय की प्रक्रिया को तेज और प्रभावी बनाने की आवश्यकता महसूस हो रही है।
PunjabKesari
संवेदनशीलता और सुरक्षा प्रोटोकॉल
डॉक्टरों ने मांग की है कि अस्पतालों में सुरक्षा प्रोटोकॉल को मजबूत किया जाए और आपातकालीन स्थितियों में संवेदनशीलता के साथ पेश आया जाए।

मौजूदा स्थिति की समीक्षा
डॉक्टरों ने इस मामले की पूरी जांच की मांग की है और यह सुनिश्चित करने की अपील की है कि भविष्य में ऐसी घटनाएं दोबारा न हों।
PunjabKesari

कोलकाता में इस घटना के बाद तनाव और आक्रोश फैल गया है, जिसके चलते डॉक्टरों ने अस्पतालों में सेवाएं प्रभावित कर दी हैं। हड़ताल ने मरीजों की परेशानियों को बढ़ा दिया है और इससे स्वास्थ्य सेवाओं पर भी असर पड़ा है। वहीं, सरकार और स्थानीय प्रशासन ने इस मामले पर ध्यान दिया है और डॉक्टरों की मांगों पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर गंभीर समीक्षा की जा रही है और अस्पतालों में सुरक्षा बढ़ाने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। यह हड़ताल और उसकी मांगें समाज में न्याय और सुरक्षा की जरूरत को उजागर करती हैं। यह घटनाक्रम कोलकाता और पूरे देश के स्वास्थ्य और सुरक्षा व्यवस्था पर गंभीर सवाल उठाता है।
PunjabKesari
बता दें कि कोलकाता में आर जी कर मेडिकल कॉलेज में ड्यूटी के दौरान एक पोस्ट ग्रेजुएट ट्रेनी डॉक्टर की बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद 'फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन' (एफओआरडीए) के आह्वान पर बंद की घोषणा की गई है। सरकारी अस्पताल के संगोष्ठी कक्ष में शुक्रवार को डॉक्टर का शव अर्धनग्न अवस्था में मिला था। आरोपी संजय रॉय के फोन में अश्लील फिल्में मिली हैं। पुलिस ने बताया कि संजय को अपनी हरकत का बिल्कुल भी पछतावा नहीं है। उसने पुलिस से कहा, "तुम चाहो तो मुझे फांसी पर लटका दो।" बता दें कि वे अस्पताल के कर्मचारी नहीं थे, लेकिन उन्हें अक्सर परिसर की इमारतों में देखा जाता था। रॉय कोलकाता पुलिस के साथ एक नागरिक स्वयंसेवक के रूप में काम करते थे।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!