BJP महाराष्ट्र अध्यक्ष बावनकुले के बेटे की कार से एक्सीडेंट मामले में ड्राइवर को मिली जमानत, विपक्ष हमलावर

Edited By Yaspal,Updated: 11 Sep, 2024 12:14 AM

driver gets bail in accident case of bawankule s son s car

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले के बेटे संकेत की कार से नागपुर में कई वाहनों को टक्कर मारे जाने की घटना के बाद, पुलिस ने लग्जरी कार के चालक को गिरफ्तार कर लिया।

नागपुरः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले के बेटे संकेत की कार से नागपुर में कई वाहनों को टक्कर मारे जाने की घटना के बाद, पुलिस ने लग्जरी कार के चालक को गिरफ्तार कर लिया। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। इस बीच, विपक्ष ने घटना को लेकर राज्य सरकार पर हमला बोला और मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया कि ऑडी कार चला रहे अर्जुन हावरे को सोमवार रात गिरफ्तार किया गया और बाद में (स्थानीय पुलिस थाने में) जमानत पर छोड़ दिया गया।

पुलिस के मुताबिक, सोमवार तड़के रामदासपेठ क्षेत्र में कई वाहनों को टक्कर मारने वाली ऑडी कार में संकेत बावनकुले सहित पांच लोग सवार थे। उसके मुताबिक, हादसे के वक्त कार संकेत नहीं चला रहे थे। अधिकारी ने कहा कि जितेंद्र सोनकांबले की शिकायत पर, लापरवाही से गाड़ी चलाने और अन्य अपराधों को लेकर मामला दर्ज किया गया है। सोनकांबले की गाड़ी को ऑडी कार ने टक्कर मार दी थी।

अधिकारी ने बताया कि ऑडी कार में सवार लोग धरमपेठ इलाके में एक बीयर बार से लौट रहे थे, तभी यह दुर्घटना हुई। उन्होंने कहा कि आरोपियों के रक्त की जांच भी की जाएगी ताकि पता लगाया जा सके कि दुर्घटना के समय वे कहीं शराब के नशे में तो नहीं थे। उन्होंने कहा, ‘‘हम सीसीटीवी फुटेज खंगालकर घटनाक्रम का पता लगा रहे हैं जिसके बाद सभी पहलुओं पर कार्रवाई होगी।'' बावनकुले के बेटे संकेत की ऑडी कार ने रामदासपेठ इलाके में कई वाहनों को टक्कर मार दी थी। जिसके बाद पुलिस ने हावरे और गाड़ी में, दुर्घटना के समय सवार रहे रोनित चित्तमवार नामक युवक को गिरफ्तार कर लिया।

नागपुर के सीताबर्डी थाने के एक अधिकारी के अनुसार, ऑडी कार ने पहले शिकायतकर्ता जितेंद्र सोनकांबले की कार को रविवार देर रात एक बजे टक्कर मारी और फिर एक मोपेड को टक्कर मार दी, जिससे उस पर सवार दो युवक घायल हो गए। घटना के बाद चंद्रशेखर बावनकुले ने स्वीकार किया कि ऑडी कार उनके बेटे संकेत के नाम पर पंजीकृत है। भाजपा नेता ने कहा, ‘‘पुलिस को बिना किसी पक्षपात के दुर्घटना की गहन और निष्पक्ष जांच करनी चाहिए। जो लोग दोषी पाए जाते हैं उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जाना चाहिए और उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जानी चाहिए। मैंने किसी पुलिस अधिकारी से बात नहीं की है। कानून सभी के लिए समान होना चाहिए।''

विपक्ष हुआ हमलावर
महाराष्ट्र में साल के अंत में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव से पहले यह दुर्घटना एक बड़े विवाद का रूप ले चुकी है, जिसमें विपक्ष ने सत्तारूढ़ ‘महायुति' गठबंधन, जिसमें भाजपा भी शामिल है, पर दुर्घटना के लिए चालक को दोषी ठहराकर वरिष्ठ राजनीतिक नेता के बेटे को बचाने का आरोप लगाया है। शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के सांसद संजय राउत ने मंगलवार को महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधते हुए कहा कि वह राज्य के गृह विभाग का नेतृत्व करने योग्य नहीं हैं।

राउत ने मुंबई में कहा, ‘‘हमारी जानकारी के अनुसार, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले का बेटा कथित तौर पर नशे में था। उसकी कार ने छह अन्य कारों को टक्कर मार दी और चार लोग घायल हो गए जिनमें से दो नागपुर के एक अस्पताल में जिंदगी के लिए जूझ रहे हैं।'' राउत ने कहा कि हैरानी की बात है कि प्राथमिकी में उसका नाम नहीं है और दुर्घटना के बाद कार की नंबर प्लेट हटा दी गई थी। उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘बावनकुले के बेटे ने अपनी कार से दो बार टक्कर मारी (दूसरी गाड़ियों को), लेकिन सीसीटीवी फुटेज हमेशा की तरह हटा दी गई। अगर कार भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बावनकुले या उनके बेटे के नाम पर पंजीकृत है, तो नंबर प्लेट क्यों हटाई गई? बावनकुले का बेटा कार चला रहा था। लेकिन जब दुर्घटना हुई, तो दिखाया गया कि ड्राइवर (कोई दूसरा व्यक्ति) गाड़ी चला रहा था। यह मामले को दबाने की कोशिश है।''

भाजपा के नेता सत्ता और पैसे के नशे में चूर हैं
विधानसभा में विपक्ष के नेता एवं कांग्रेस विधायक विजय वडेट्टीवार ने मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता ‘‘सत्ता और पैसे के नशे में चूर हैं।'' वडेट्टीवार ने कहा कि महाराष्ट्र में एक नई मिसाल कायम हो रही है, जहां कार का मालिक लोगों की ‘‘हत्या'' करेगा और इसका दोष चालक पर डालकर उसे ‘‘बलि का बकरा'' बनाएगा। कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया, ‘‘ऐसा कहा जा रहा है कि कार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलाई जा रही थी। सौभाग्य से, दुर्घटना में किसी की मौत नहीं हुई। यह स्पष्ट हो गया है कि बावनकुले के बेटे ने वाहन को बहुत तेज रफ्तार से चलाया, जिसके कारण यह दुर्घटना हुई।''

वडेट्टीवार ने दावा किया कि पुलिस ने बावनकुले के बेटे को बचाने के लिए सबूत नष्ट कर दिए। उन्होंने कहा, ‘‘यह भी स्पष्ट हो गया है कि पुलिस ने आरोपियों को बचाने की कोशिश की है।'' विपक्ष पर पलटवार करते हुए वरिष्ठ भाजपा नेता फडणवीस ने कहा कि केवल उनकी पार्टी के सहयोगी चंद्रशेखर बावनकुले को निशाना बनाने के लिए मामले का राजनीतिकरण करना सही नहीं है। फडणवीस ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और उसने प्राथमिकी भी दर्ज कर ली है। उपमुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘पुलिस ने सभी तथ्य पेश कर दिए हैं। केवल बावनकुले को निशाना बनाने के लिए राजनीति करना सही नहीं है।'' दूसरी ओर, भाजपा नेता रावसाहेब दानवे ने कहा कि घटना के ‘‘दोषी'' के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और मामले में कानून अपना काम करेगा।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!