Durgashtami Holiday:11 अक्टूबर को दुर्गाष्टमी का अवकाश, 12-13 को Weekand, लगातार 3 दिन की छुट्टी

Edited By Anu Malhotra,Updated: 01 Oct, 2024 11:18 AM

durgashtami holiday bumper holidays rajasthan october holiday

राजस्थान के निवासियों के लिए अक्टूबर महीने में बंपर छुट्टियों का ऐलान किया गया है। सरकारी कैलेंडर के अनुसार, अक्टूबर में कुल 12 दिन की छुट्टी मिलेगी, जिसमें शनिवार और रविवार भी शामिल हैं।

नेशनल डेस्क:   राजस्थान के निवासियों के लिए अक्टूबर महीने में बंपर छुट्टियों का ऐलान किया गया है। सरकारी कैलेंडर के अनुसार, अक्टूबर में कुल 12 दिन की छुट्टी मिलेगी, जिसमें शनिवार और रविवार भी शामिल हैं।

अक्टूबर के पहले सार्वजनिक अवकाश की शुरुआत 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर होगी। इसके बाद, 3 अक्टूबर को नवरात्रि स्थापना और महाराजा अग्रसेन जयंती के चलते छुट्टी रहेगी। इस दिन सभी बैंक, सरकारी कार्यालय, स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे।

लगातार छुट्टियों का सिलसिला
इसके बाद, 5 और 6 अक्टूबर को भी शनिवार और रविवार की वजह से सरकारी कार्यालयों और स्कूलों में अवकाश रहेगा। 11 अक्टूबर को दुर्गाष्टमी के अवसर पर छुट्टी होगी। विजयदशमी, जो कि 12 अक्टूबर को है, के चलते सभी सरकारी दफ्तरों, बैंकों, स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी रहेगी। इसके बाद 13 अक्टूबर को रविवार की छुट्टी होगी, जिससे तीन दिन तक लगातार अवकाश का लाभ उठाया जा सकेगा।

और भी छुट्टियां....
इसके अलावा, 19 और 20 अक्टूबर को भी शनिवार और रविवार की छुट्टियां रहेंगी। 26 अक्टूबर को चौथा शनिवार होने के कारण बैंक भी बंद रहेंगे, और 27 अक्टूबर को रविवार का अवकाश रहेगा। अंत में, 31 अक्टूबर को नरक चतुर्दशी और दिवाली के चलते अवकाश रहेगा।  
 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!