'इस बार का विधानसभा चुनाव तीन खानदानों और जम्मू-कश्मीर के नौजवानों के बीच', डोडा रैली में बोले PM मोदी

Edited By rajesh kumar,Updated: 14 Sep, 2024 02:04 PM

election between three families youth jammu and kashmir pm modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं। उन्होंने डोडा में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, "मैं आपके इस प्यार और आशीर्वाद का बदला आपके और देश के लिए दोगुनी-तिगुनी मेहनत करके चुकाऊंगा। हम सब मिलकर एक सुरक्षित और समृद्ध जम्मू-कश्मीर...

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं। उन्होंने डोडा में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, "मैं आपके इस प्यार और आशीर्वाद का बदला आपके और देश के लिए दोगुनी-तिगुनी मेहनत करके चुकाऊंगा। हम सब मिलकर एक सुरक्षित और समृद्ध जम्मू-कश्मीर का निर्माण करेंगे और यह मोदी की गारंटी है।" पीएम मोदी ने विपक्षी दलों को लेकर जमकर निशाना साधा। मोदी ने कहा कि इस बार विधानसभा चुनाव तीन परिवारों और जम्मू-कश्मीर के युवाओं के बीच है।

जम्मू-कश्मीर को तीन खानदानों ने बर्बाद किया- मोदी 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा, ''जम्मू-कश्मीर को तीन खानदानों ने बर्बाद किया। जम्मू-कश्मीर में इस बार का विधानसभा चुनाव तीन परिवारों और जम्मू-कश्मीर के युवाओं के बीच है। एक परिवार कांग्रेस का है, एक परिवार नेशनल कॉन्फ्रेंस का है और एक परिवार पीडीपी का है। इन तीन परिवारों ने जम्मू-कश्मीर में आप लोगों के साथ जो किया है, वह किसी पाप से कम नहीं है। इस बार जम्मू-कश्मीर के चुनाव जम्मू-कश्मीर के भाग्य का फैसला करने वाले हैं।"
 

हमारे जम्मू-कश्मीर को विदेशी ताकतों ने निशाना बनाया
प्रधानमंत्री ने कहा, "आजादी के बाद से ही हमारे प्यारे जम्मू-कश्मीर को विदेशी ताकतों ने निशाना बनाया। इसके बाद परिवारवाद ने इस खूबसूरत राज्य को खोखला करना शुरू कर दिया। आप यहां जिन राजनीतिक दलों पर भरोसा करते थे, उन्होंने आपके बच्चों की परवाह नहीं की। उन राजनीतिक दलों ने केवल अपने बच्चों को आगे बढ़ाया। जम्मू-कश्मीर के युवा आतंकवाद से पीड़ित रहे हैं और परिवारवाद को बढ़ावा देने वाली पार्टियां आपको गुमराह करके मौज-मस्ती कर रही हैं। इन लोगों ने जम्मू-कश्मीर में कभी भी नए नेताओं को उभरने नहीं दिया। आप यह भी जानते हैं कि 2000 के बाद यहां पंचायत चुनाव नहीं हुए।"
PunjabKesari
चाहता हूं, जम्मू-कश्मीर में हर बच्चे को अच्छी शिक्षा मिले- मोदी 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "मैं चाहता हूं कि जम्मू-कश्मीर में हर बच्चे को अच्छी शिक्षा मिले। पिछले कुछ वर्षों में भाजपा सरकार ने युवाओं की बेहतरी के लिए जम्मू-कश्मीर में विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों का उद्घाटन किया है। डोडा में मेडिकल कॉलेज की लंबे समय से चली आ रही मांग को भी हाल ही में भाजपा सरकार ने पूरा किया है।" मोदी ने कहा, "आपको याद होगा वो समय जब दिन ढलते ही यहां अघोषित कर्फ्यू लगा दिया जाता था...स्थिति ऐसी थी कि केंद्र की कांग्रेस सरकार के गृह मंत्री भी लाल चौक जाने से डरते थे...आतंकवाद अब जम्मू-कश्मीर में अपनी सांसें ले रहा है।"
PunjabKesari
भाजपा सरकार बनने पर लाखों नए रोजगार के अवसर पैदा होंगे
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "...एक समय था जब यहां के युवाओं को बेहतर शिक्षा के लिए देश के दूसरे राज्यों में जाने के लिए मजबूर होना पड़ता था। आज मेडिकल कॉलेज हो, एम्स हो या आईआईटी, जम्मू कश्मीर में सीटें कई गुना बढ़ गई हैं। अब हमारी भाजपा जम्मू-कश्मीर इकाई ने पंडित प्रेमनाथ डोगरा रोजगार योजना की घोषणा की है। इसके तहत राज्य में भाजपा की सरकार बनने पर यहां लाखों नए रोजगार के अवसर पैदा होंगे। यहां कॉलेज जाने वाले युवाओं को यात्रा भत्ता भी दिया जाएगा। भाजपा ऐसा जम्मू-कश्मीर बनाने जा रही है जो आतंक मुक्त होगा और पर्यटकों के लिए स्वर्ग होगा... केंद्र की भाजपा सरकार यहां कनेक्टिविटी को भी मजबूत कर रही है ताकि पर्यटन का और विस्तार हो और आप लोगों के लिए यात्रा करना आसान हो।"
PunjabKesari
दूरदराज के हिस्सों को रेल से जोड़ रहे- प्रधानमंत्री
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "...हम जम्मू-कश्मीर के दूरदराज के हिस्सों को रेल से जोड़ रहे हैं। रामबन जिले, डोडा किश्तवाड़ और कश्मीर घाटी के लोग ट्रेन से सीधे दिल्ली पहुंच सकते हैं, हम आपका यह सपना पूरा करेंगे। बहुत जल्द दिल्ली से श्रीनगर वाया रामबन जाने वाली रेलवे लाइन का काम पूरा हो जाएगा। स्टेशन बनकर तैयार है और ट्रायल भी शुरू हो गया है। बहुत जल्द यह हिस्सा भी पूरे देश से रेल से जुड़ जाएगा। गरीब से गरीब परिवारों को बेहतर शिक्षा और बेहतर इलाज मुहैया कराना हमारा संकल्प है। जम्मू-कश्मीर देश का ऐसा राज्य है जहां हर परिवार को 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज मिलता है। जम्मू-कश्मीर भाजपा ने हर गरीब परिवार को 7 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज देने का ऐलान किया है...परिवार की सबसे बड़ी महिला के बैंक खाते में हर साल 18,000 रुपये जमा करने का भी ऐलान किया है

 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!