विमान में अचानक निकलने लगा धुंआ, 300 यात्रियों की अटक गई सांसें, मची अफरातफरी ! (Video)

Edited By Tanuja,Updated: 25 Sep, 2024 04:09 PM

emirates airlines apologises after dubai bound flight emits smoke

अमीरात एयरलाइंस ( Emirates Airlines )  की फ्लाइट EK547 के टेकऑफ (take off) से पहले उसके इंजन से अचानक धुआं निकलने लगा जिससे फ्लाइट में सवार करीब 300 यात्रियों के ...

Duabi: अमीरात एयरलाइंस ( Emirates Airlines )  की फ्लाइट EK547 के टेकऑफ (take off) से पहले उसके इंजन से अचानक धुआं निकलने लगा जिससे फ्लाइट में सवार करीब 300 यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मच गई। घटना रात करीब 9:30 बजे की है जब बोइंग 777-300 विमान में यात्रियों की बोर्डिंग लगभग पूरी हो चुकी थी। उसी समय विमान के एक इंजन से धुआं उठता देखा गया, जिससे क्रू और यात्रियों में हड़कंप मच गया ।

PunjabKesari

घटना  चेन्नई के अन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट  (Chennai Anna International Airport)  पर हुई  जहां एक बड़ा हादसा होने से टल गया । तुरंत एयरपोर्ट फायर ब्रिगेड को सूचित किया गया, जिसने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला और इंजन की जांच शुरू की।  रंभिक जांच में यह पाया गया कि इंजन में अधिक तेल भरा जाने की वजह से धुआं निकला। टेक्निकल टीम ने बताया कि ओवरफिलिंग के कारण इंजन गर्म हो गया था, जिससे हल्की चिंगारी भड़कने से धुआं उठने लगा। हालांकि, तुरंत आग पर काबू पा लिया गया और किसी भी तरह की बड़ी दुर्घटना टल गई।

 

#TamilNadu: Smoke from an Emirates flight bound for #Dubai triggered panic at #Chennai's Meenambakkam International Airport last night.

With 280 passengers on board, smoke emerged from the plane shortly before takeoff. Fire safety officers swiftly intervened, preventing a major… pic.twitter.com/HVxD2uMwwQ

— South First (@TheSouthfirst) September 25, 2024

घटना के बाद तकनीकी टीम ने पूरी तरह से इंजन की जांच की और समस्या को ठीक किया। करीब आधे घंटे की देरी के बाद विमान को सुरक्षित रूप से दुबई के लिए रवाना कर दिया गया। एयरलाइंस और एयरपोर्ट प्रबंधन ने इस घटना की गहन जांच के आदेश दिए हैं ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचा जा सके। यात्रियों और क्रू मेंबर्स की सुरक्षा सुनिश्चित करने के बाद ही फ्लाइट को उड़ान भरने की अनुमति दी गई।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!