छत्तीसगढ़ के गढ़चिरौली में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने ढेर किए 12 नक्सली

Edited By rajesh kumar,Updated: 17 Jul, 2024 10:01 PM

encounter in gadchiroli chhattisgarh security forces killed 12 naxalites

छत्तीसगढ़ के गढ़चिरोली में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ शुरु हो गई है। इस एनकाउंटर में सेना के जवानों ने 12 नक्सलियों को ढेर कर दिया है।

नेशनल डेस्क: छत्तीसगढ़ के गढ़चिरोली में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ शुरु हो गई है। इस एनकाउंटर में सेना के जवानों ने 12 नक्सलियों को ढेर कर दिया है। नक्सलियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं। 

छह घंटे तक चली मुठभेड़
नक्सलियों के पास से  एके 47 समेत कई आटोमेटिक हथियार बरामद हुए हैं। सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ कांकेर और गढ़चिरौली सीमा पर हुई। इस मुठभेड़ में 2 जवान भी घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर किया गया है। गढ़चिरौली के पुलिस अधीक्षक नीलोत्पल ने बताया कि दोपहर सी60 कमांडो और नक्सलियों के बीच वंडोली गांव में भारी गोलीबारी हुई और यह मुठभेड़ करीब छह घंटे तक चली।

12 नक्सलियों के शव बरामद
उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से पुलिस ने 12 नक्सलियों के शव बरामद किए हैं। इसके अलावा तीन एके47, दो इंसास राइफल सहित सात स्वचालित हथियार, कार्बाइन और एसएलआर जब्त हुए। नीलोत्पल ने बताया कि मारे गए नक्सलियों में से एक की पहचान ‘डिवीजनल कमेटी मेंबर'(डीवीसीएम) लक्ष्मण अतराम उर्फ विशाल अतराम के तौर पर की गई है जो प्रतिबंधित संगठन में तिपगाड दलाम का प्रभारी था।

पुलिस को 51 लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा
नीलोत्पल ने बताया कि महाराष्ट्र के गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस सफलता के लिए सी60 कमांडो टीम और गढ़चिरौली पुलिस को 51 लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा की है। अधिकारी ने बताया कि मारे गए नक्सलियों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। पुलिस अधीक्षक ने बताया, ‘‘घायलों में सी 60 का एक उप निरीक्षक और एक जवान शामिल है। वे खतरे से बाहर हैं, उन्हें घटनास्थल से निकाल कर नागपुर भेज दिया गया है।'' 

 

 

 

 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!