तमिलनाडु : BSP चीफ आर्मस्ट्रांग की हत्या में शामिल एक आरोपी का एनकाउंटर

Edited By Rahul Singh,Updated: 14 Jul, 2024 09:12 AM

encounter of the accused of murder of bsp chief armstrong

तमिलनाडु के बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) चीफ के आर्मस्ट्रांग की हत्या में शामिल एक आरोपी का शनिवार रात मुठभेड़ में एनकाउंटर किया गया। पुलिस ने बताया कि बीएसपी के राज्य प्रमुख की हत्या में कथित रूप से शामिल हिस्ट्रीशीटर थिरुवेंगदम को चेन्नई में माधवरम...

नैशनल डैस्क : तमिलनाडु के बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) चीफ के आर्मस्ट्रांग की हत्या में शामिल एक आरोपी का शनिवार रात मुठभेड़ में एनकाउंटर किया गया। पुलिस ने बताया कि बीएसपी के राज्य प्रमुख की हत्या में कथित रूप से शामिल हिस्ट्रीशीटर थिरुवेंगदम को चेन्नई में माधवरम के पास पुलिस मुठभेड़ में मार गिराया गया।

हत्या से पहले थिरुवेंगदम ने कई दिनों तक आर्मस्ट्रांग का पीछा किया था और बीएसपी नेता की गतिविधियों पर लगातार नजर रखी थी। आर्मस्ट्रांग की 5 जुलाई को चेन्नई के पेरम्बूर इलाके में उनके आवास के पास 6 अज्ञात लोगों ने कथित तौर पर हत्या कर दी थी। बाइक सवार कुछ लोगों ने आर्मस्ट्रांग पर चाकुओं से हमला कर दिया, जिससे वह सड़क पर ही गंभीर रूप से घायल हो गए। बीएसपी प्रमुख को शहर के एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

इस मामले में अब तक कम से कम 11 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। इस घटना से राज्य में राजनीतिक हलचल मच गई है। विपक्षी दलों ने एमके स्टालिन के नेतृत्व वाली तमिलनाडु सरकार पर निशाना साधते हुए राज्य में कानून-व्यवस्था की विफलता का आरोप लगाया है। बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने आर्मस्ट्रांग की हत्या की सीबीआई जांच की मांग की थी। उनका दावा था कि अब तक गिरफ्तार किए गए लोग असली अपराधी नहीं हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री स्टालिन से पीड़ित को न्याय सुनिश्चित करने के लिए जांच को केंद्रीय एजेंसी को सौंपने का आग्रह किया।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!