पहले 4 बार देखी 'दृश्यम' फिल्म, फिर पूर्व पति और प्रेमी ने मिलकर महिला को मार डाला, 20 दिन बाद मिला शव

Edited By Harman Kaur,Updated: 12 Aug, 2024 03:14 PM

ex husband and lover together killed woman

छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले में एक महिला की हत्या के आरोप में पुलिस ने उसके पूर्व पति और प्रेमी को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि हत्या की साजिश रचने के दौरान महिला के पूर्व पति ने एक बार और उसके प्रेमी ने चार बार हिंदी फिल्म...

नेशनल डेस्क: छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले में एक महिला की हत्या के आरोप में पुलिस ने उसके पूर्व पति और प्रेमी को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि हत्या की साजिश रचने के दौरान महिला के पूर्व पति ने एक बार और उसके प्रेमी ने चार बार हिंदी फिल्म 'दृश्यम' देखी थी।

मृतक महिला के पिता ने दर्ज कराई थी गुमशुदगी की रिपोर्ट
अधिकारियों ने बताया कि जिले के लोहारा थाना क्षेत्र के अंतर्गत कल्याणपुर गांव की निवासी ग्वालिन साहू (28) की हत्या के आरोप में पुलिस ने उसके पूर्व पति लुकेश साहू (29) और प्रेमी राजा राम साहू (26) को गिरफ्तार किया है। कबीरधाम जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने बताया कि ग्वालिन के पिता रामखेलावन साहू ने 22 जुलाई को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि उनकी बेटी 18 जुलाई को कवर्धा शहर जाने के लिए निकली थी लेकिन घर नहीं लौटी। पल्लव ने बताया कि जांच के दौरान ग्वालिन के भाई मुकेश साहू ने पुलिस को बताया कि महिला का विवाह चिमागोदी गांव के निवासी लुकेश से हुआ था और उनके तीन बच्चे हैं।
PunjabKesari
आरोपियों ने कबूला जुर्म
मुकेश ने बताया कि लुकेश ने अपनी पत्नी के चरित्र पर संदेह के कारण उससे वैवाहिक संबंध समाप्त कर लिए थे। जिसके बाद वह चिमागोदी गांव के निवासी राजा राम के पास चली गई थी और वे दोनों कवर्धा में किराए के मकान में रहते थे। मुकेश ने बताया कि ग्वालिन ने अपने पति लुकेश साहू से अपने और बच्चों के भरण पोषण के लिए कवर्धा की अदालत में मामला दायर किया था। जिसके बाद अदालत ने तीनों बच्चों के नाम पर 4,500 रुपए मासिक खर्च देने का आदेश दिया था और लुकेश इस पैसे को अदालत में जमा करता था। उसने बताया कि ग्वालिन भरण पोषण का पैसा लेने 18 जुलाई को दोपहिया वाहन से कवर्धा गई थी लेकिन वापस नहीं लौटी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में राजा राम और लुकेश से पूछताछ की। जिसके बाद दोनों ने ग्वालिन की हत्या करने की बात स्वीकार कर ली।
PunjabKesari
'ग्वालिन से छुटकारा पाना चाहते थे, इसलिए मार दिया'
पल्लव ने कहा, ‘‘राजा राम और लुकेश ने पूछताछ के दौरान कहा कि वे दोनों ग्वालिन से तंग आकर उससे छुटकारा पाना चाहते थे और इसके लिए वे पिछले लगभग एक महीने से योजना बना रहे थे।'' उन्होंने बताया कि इस दौरान राजाराम ने चार बार और लुकेश ने एक बार ‘दृश्यम' फिल्म देखी, ताकि वे हत्या के बाद शव को ठिकाने लगाकर पुलिस से बच सके। आरोपियों ने बताया कि उन्होंने योजना बनाने के बाद 19 जुलाई को घानीखुटा घाट के जंगल में ग्वालिन की साड़ी से गला दबाकर हत्या कर दी और शव को दफना दिया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस ने जंगल से शव को बरामद कर लिया है।

आरोपियों को भेजा गया जेल
उन्होंने बताया कि इसके अलावा घटना में इस्तेमाल की गई एक मोटरसाइकिल को लुकेश के घर से, शव को दफनाने में उपयोग किए गए फावड़े, ग्वालिन के दोपहिया वाहन तथा उसके आभूषण को विभिन्न स्थानों से बरामद किया गया। पल्लव ने बताया कि पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर स्थानीय अदालत में पेश किया, जिसने उन्हें जेल भेज दिया।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!