14 नेपाली और दो भारतीय पासपोर्ट बरामद, दिल्ली में नकली वीजा फैक्ट्री का भंडाफोड़... 6 एजेंट गिरफ्तार

Edited By rajesh kumar,Updated: 15 Sep, 2024 05:18 PM

fake visa factory busted in delhi  6 agents arrested

नकली वीजा जारी करने के खिलाफ एक महत्वपूर्ण सफलता में इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआईए) के पुलिस अधिकारियों ने रविवार को तिलक नगर में नकली वीजा संचालन का भंडाफोड़ किया है।

नेशनल डेस्क: नकली वीजा जारी करने के खिलाफ एक महत्वपूर्ण सफलता में इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआईए) के पुलिस अधिकारियों ने रविवार को तिलक नगर में नकली वीजा संचालन का भंडाफोड़ किया है। आईजीआई एयरपोर्ट की पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) उषा रंगनानी ने बताया कि छह एजेंटों को गिरफ्तार किया गया है और नकली शेंगेन वीजा वाले 14 नेपाली और दो भारतीय पासपोर्ट बरामद किए गए हैं।

डीसीपी उषा रंगनानी ने कहा, "तिलक नगर में एक नकली वीजा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया गया है। छह एजेंटों को गिरफ्तार किया गया है, और नकली शेंगेन वीजा वाले 14 नेपाली और दो भारतीय पासपोर्ट बरामद किए गए हैं। नकली वीजा बनाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले उपकरण, जिसमें स्टांप और वॉटरमार्क सामग्री शामिल हैं, को जब्त कर लिया गया है। जांच जारी है।"

एक्स पर एक पोस्ट में डीसीपी ने कहा, "तिलक नगर में नकली वीजा फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ। छह एजेंट गिरफ्तार किए गए। नकली शेंगेन वीजा के साथ चौदह नेपाली और दो भारतीय पासपोर्ट बरामद किए गए। नकली वीजा बनाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले उपकरण जब्त किए गए, जिनमें स्टांप और वॉटरमार्क सामग्री शामिल है।"

इससे पहले, एक नेपाली नागरिक को दिल्ली में एक ठिकाने से नकली वीजा रैकेट चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। दिल्ली पुलिस के अनुसार, वह कथित तौर पर लोगों को आसानी से पैसे कमाने और विदेश में बेहतर आजीविका का वादा करके लुभाता था। आरोपी सुनील थापा को अपने सहयोगियों की मदद से एक महिला नेपाली यात्री के लिए भारतीय पासपोर्ट पर नकली हांगकांग वीजा की व्यवस्था करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!