Covid में जान गंवाने वाले योद्धाओं के परिजनों को मिलेंगे 1-1 करोड़ रुपए, CM आतिशी का बड़ा ऐलान

Edited By Utsav Singh,Updated: 28 Sep, 2024 07:40 PM

families of warriors lost their lives in covid will get rs 1 crore cm atishi

कोरोना महामारी के दौरान मानवता की सेवा में अपना जीवन बलिदान करने वाले 5 कोरोना योद्धाओं के परिवारों को दिल्ली सरकार 1-1 करोड़ रुपये की सहायता देने जा रही है। यह प्रस्ताव मुख्यमंत्री आतिशी ने मंजूरी दी है।

नई दिल्ली : कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया को एक भयानक संकट में डाल दिया था, और इस दौरान कई लोग अपनी जान की परवाह किए बिना मानवता की सेवा में जुट गए। ऐसे ही 5 कोरोना योद्धाओं को दिल्ली सरकार 1-1 करोड़ रुपये की सहायता देने का फैसला किया है। इस प्रस्ताव को मुख्यमंत्री आतिशी ने मंजूरी दी है। इससे पहले, सरकार ने 92 लोगों के परिवारों को भी इसी प्रकार की आर्थिक सहायता प्रदान की थी।

यह भी पढ़ें- सावधान! यह हेलमेट ले सकती है आपकी जान, जा सकती है आखों की रौशनी

महामारी का संकट
सीएम आतिशी ने इस बात पर जोर दिया कि कोरोना महामारी ने मानवता के लिए एक गंभीर संकट उत्पन्न किया। उन्होंने बताया कि इस सहायता राशि से दिवंगत लोगों के परिवार के नुकसान की पूर्ति तो नहीं हो सकती, लेकिन यह उन्हें एक सम्मानजनक जीवन जीने का जरिया जरूर प्रदान करेगी। महामारी के दौरान लोगों में डर और अनिश्चितता थी, लेकिन कई लोगों ने इस स्थिति में साहस दिखाया।

यह भी पढ़ें- Safety Rating Cars : फैमिली के लिए बेस्ट हैं ये कारें, 5- स्टार सेफ्टी के साथ जबरदस्त फीचर्स! बचाएंगी आपकी जान

सेवा में लगे लोग
सीएम ने उन सभी लोगों का जिक्र किया जिन्होंने इस महामारी के दौरान दिल्ली को सुरक्षित रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। चिकित्सा स्टाफ, डॉक्टर, सफाई कर्मचारी और अन्य कई लोगों ने दिन-रात मेहनत की, और इस संकट का सामना करते हुए अपनी जान तक की परवाह नहीं की।

यह भी पढ़ें- पहली बार जम्मू के लोगों की इच्छा वाली सरकार बनने जा रही... चुनावी रैली में PM मोदी का बड़ा दावा

सरकार का समर्थन
मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि सरकार हमेशा इन कोरोना योद्धाओं के परिवारों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी रहेगी। उनके बलिदान को याद किया जाएगा, और उनकी सेवा को कभी भुलाया नहीं जाएगा। यह सहायता राशि उन परिवारों के लिए एक छोटी सी मदद हो सकती है, लेकिन यह दिखाती है कि सरकार उन लोगों के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझती है जिन्होंने संकट के समय में मानवता की रक्षा की।

यह भी पढ़ें- Share Market Open : आज के दिन भी खुला था Share Market, जानिए क्या है वजह

इस तरह, दिल्ली सरकार ने एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है, जो न केवल उन योद्धाओं के प्रति सम्मान प्रकट करता है, बल्कि समाज को यह भी संदेश देता है कि संकट के समय में मानवता की सेवा करने वालों को हमेशा याद रखा जाएगा।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!