two brothers died: सुबह-सुबह काम पर एक साथ निकले 2 भाईयों की मौत...बजरी से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, JCB ने निकाली लाशें

Edited By Anu Malhotra,Updated: 28 Sep, 2024 08:58 AM

family in jaipur two brothers died two brothers ghasi koli mukesh koli

जयपुर में शुक्रवार सुबह एक परिवार पर उस समय दुखों का पहाड़ टूट पड़ा जब एक साथ 2 भाईयों की मौत हो गई।  दोनों भाई, घासी कोली (35) और मुकेश कोली (28), बाइक से काम पर जा रहे थे जब शिवदासपुरा थाने के पास बजरी से भरी एक अनियंत्रित ट्रैक्टर-ट्रॉली पलट गई...

नेशनल डेस्क: जयपुर में शुक्रवार सुबह एक परिवार पर उस समय दुखों का पहाड़ टूट पड़ा जब एक साथ 2 भाईयों की मौत हो गई।  दोनों भाई, घासी कोली (35) और मुकेश कोली (28), बाइक से काम पर जा रहे थे जब शिवदासपुरा थाने के पास बजरी से भरी एक अनियंत्रित ट्रैक्टर-ट्रॉली पलट गई और उन पर गिर गई।

घटना के बाद जब तक जेसीबी मशीन से ट्रॉली को हटाया गया, दोनों की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया, लेकिन ट्रैक्टर चालक फरार हो गया।

प्रदर्शन और मुआवजे की मांग
इस घटना के बाद मृतकों के परिजनों ने मुआवजे की मांग को लेकर प्रदर्शन किया, जिसमें बड़ी संख्या में ग्रामीण भी शामिल हुए। करीब चार घंटे तक चले इस प्रदर्शन के बाद प्रशासन और परिजनों के बीच समझौता हुआ। प्रशासन ने बताया कि मृतकों में से एक को मुख्यमंत्री दुर्घटना बीमा योजना के तहत 5 लाख रुपए की सहायता राशि दी जाएगी। दूसरे भाई को मुख्यमंत्री सहायता कोष से 1 लाख रुपए की सहायता राशि, पालनहार योजना के तहत बच्चों के लिए आर्थिक सहायता, और विधवाओं को पेंशन दी जाएगी।

मृतकों का व्यवसाय
पुलिस के अनुसार, दोनों भाई सिलाई का काम करते थे और सुबह लगभग 8 बजे सीतापुरा काम के लिए जा रहे थे। इसी दौरान खेतपुरा गांव के पास बजरी से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलट गई, जिससे दोनों भाई उसकी चपेट में आ गए। घटनास्थल पर पहुंची JCB ने ट्रॉली के नीचे से दोनों भाइयों के शवों को बाहर निकाला। यह घटना क्षेत्र में ओवरलोड वाहनों की आवाजाही को लेकर एक गंभीर सवाल उठाती है, जिस पर स्थानीय प्रशासन को ध्यान देने की आवश्यकता है।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!