पापा पुलिस और पति गैंगस्टर, कौन हैं मंजू हुड्डा ? जिसे BJP ने पूर्व CM के खिलाफ मैदान में उतारा

Edited By Utsav Singh,Updated: 10 Sep, 2024 04:26 PM

father police and husband gangster who is manju hooda

हरियाणा (Haryana) में 90 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में 5 अक्टूबर को मतदान होगा और 8 अक्टूबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे। प्रदेश में पिछले 10 सालों से बीजेपी (BJP) की सरकार है। वहीं बीजेपी ने गढ़ी सांपला-किलोई से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम...

नेशनल डेस्क : हरियाणा (Haryana) में 90 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में 5 अक्टूबर को मतदान होगा और 8 अक्टूबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे। प्रदेश में पिछले 10 सालों से बीजेपी (BJP) की सरकार है। प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनैतिक पार्टियां अपनी-अपनी रणनीति बनाने में व्यस्त है। विधानसभा चुनावों को लेकर बीजेपी ने मंगलवार को अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी। इसमें 21 उम्मीदवारों के नाम हैं। इससे पहले BJP की पहली लिस्ट में 67 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान हुआ था। बीजेपी ने हरियाणा में 2 मुस्लिम उम्मीदवारों को भी उतारा है। वहीं बीजेपी ने गढ़ी सांपला-किलोई से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा को टक्कर देने के लिए मंजू हुड्डा को टिकट दिया है, जो कि उन्हीं की बिरादरी से आने वाली महिला है। 

PunjabKesari

यह भी पढ़ें- पति और बच्चे को छोड़कर ट्रक ड्राइवर से शादी करना महिला को पड़ा भारी...सच्चाई जान पैरों तले खिसक गई जमीन

राजेश हुड्डा के खिलाफ दर्जनों गंभीर आरोप
जिसके बाद से इस सीट को लेकर काफी चर्चा हो रही है। यह निर्णय काफी चर्चा में है क्योंकि मंजू के पति राजेश हुड्डा पर दर्जनों गंभीर मुकदमे हैं, जिनमें हत्या, रंगदारी और लूट के मामले शामिल हैं। राजेश हुड्डा पर हरियाणा, राजस्थान और यूपी में कई आपराधिक केस दर्ज हैं। कांग्रेस पार्टी का कहना है कि बीजेपी ने जानबूझकर मंजू को टिकट देकर चुनाव में एक विवादित मुद्दा खड़ा किया है। कांग्रेस इसका इस्तेमाल लॉ एंड ऑर्डर और महिला सुरक्षा के मुद्दे पर बीजेपी को घेरने के लिए कर सकती है।

PunjabKesari
 

यह भी पढ़ें- 'भारत जब बेहत्तर स्थिति में होगा तो हम आरक्षण खत्म कर देंगे', राहुल गांधी के इस बयान पर भड़कीं मायावती

मंजू हुड्डा का बयान
मंजू हुड्डा ने अपने पति के खिलाफ आपराधिक मामलों के बारे में कहा कि यह उनके पति का भूतकाल है और वे अब एक अलग व्यक्ति हैं। उन्होंने कहा, “मेरे पति ने मुझे राजनीति में आने के लिए प्रेरित किया। अगर जनता मेरे पति के बारे में जानेंगी तो पता चलेगा कि जो सुना है, वह सच नहीं है।” मंजू हुड्डा को साल 2022 में रोहतक जिला परिषद का चेयरमैन चुना गया था और उसके बाद उन्होंने बीजेपी जॉइन की। वे भूपेंद्र सिंह हुड्डा को अपने पिता समान मानती हैं और उनकी जीत के लिए आशीर्वाद मांगने जाएंगी।

PunjabKesari

यह भी पढ़ें- ओलंपिक पदक विजेता मनु भाकर को TATA मोटर्स ने गिफ्ट में दी ये धांसू इलेक्ट्रिक कार, फीचर्स जान हैरान रह जाएंगे आप

BJP और कांग्रेस के चुनावी रणनीति
हरियाणा विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने कई प्रयोग किए हैं, जबकि कांग्रेस भी बीजेपी को चुनौती देने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा रही है। दोनों राष्ट्रीय दलों ने अपने उम्मीदवारों को सोच-समझकर चुना है और यह देखना दिलचस्प होगा कि मंजू हुड्डा की टिकट का चुनावी समर पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

 

 

 

 

 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!