रायबरेली में कमल खिला दो, चार सौ पार अपने आप हो जाएगा : अमित शाह

Edited By rajesh kumar,Updated: 12 May, 2024 03:37 PM

feed lotus in rae bareli you will automatically cross 400 amit shah

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता अमित शाह ने रविवार को पार्टी के ‘400 पार' के नारे को दोहराया और लोगों से कहा कि ''रायबरेली में कमल खिला दो, चार सौ पार अपने आप हो जाएगा।''

नेशनल डेस्क: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता अमित शाह ने रविवार को पार्टी के ‘400 पार' के नारे को दोहराया और लोगों से कहा कि ''रायबरेली में कमल खिला दो, चार सौ पार अपने आप हो जाएगा।'' कांग्रेस के गढ़ कहे जाने वाले रायबरेली से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार व राज्‍य सरकार के मंत्री दिनेश प्रताप सिंह के समर्थन में आयोजित एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने गांधी परिवार पर जमकर हमला बोला।

रायबरेली में कमल खिला दो, चार सौ पार अपने आप हो जाएगा
शाह ने कहा कि ''देश भर में जहां जाते हैं चार सौ पार का नारा लगता है। चार सौ पार तभी हो सकता जब पूरे देश में मोदी को 400 सीटें जिताकर दें और वह होने वाला है।'' हालांकि इसे दूसरा रुख देते हुए उन्होंने सवाल उठाया कि ''अगर एक ही सीट जीतकर 400 पार का मतलब पूरा हो जाए तो वह करना चाहिए या नहीं करना चाहिए।'' भीड़ की ओर से उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिलने पर अमित शाह ने कहा कि ''रायबरेली में कमल खिला दो, चार सौ पार अपने आप हो जाएगा।'' गांधी परिवार की परंपरागत सीट कही जाने वाली रायबरेली में 2019 में सोनिया गांधी भाजपा के दिनेश प्रताप सिंह को पराजित कर निर्वाचित हुई थीं।
PunjabKesari
2019 में उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के हिस्से में आने वाली यह एकमात्र सीट थी। इस बार इस सीट से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व उनके पुत्र राहुल गांधी उम्मीदवार हैं, जो पिछले चुनाव में अमेठी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से पराजित हो गये थे। शाह ने रायबरेली मे विकास की राह में गांधी परिवार को रोड़ा करार देते हुए कहा कि मोदी पूरे देश में विकास की गंगा बहा रहे हैं लेकिन यह (गांधी) परिवार रायबरेली में बाड़ लगाकर बैठा है। उन्होंने भरोसा देते हुए कहा कि ''एक बार यह बाड़ तोड़ दो रायबरेली को हम नंबर एक जनपद बनाएंगे। यहां हर ताले की चाबी दिनेश प्रताप है, एक बार ताला खोल दो।''

80 पार कर गए लेकिन रायबरेली के लोगों को नहीं जान पाए
उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे पर निशाना साधते हुए कहा कि ''कांग्रेस नेता खरगे कहते हैं कि उप्र और राजस्थान वालों को कश्‍मीर से क्‍या लेना है। खरगे 80 पार कर गये लेकिन रायबरेली के लोगों को नहीं जान पाए। रायबरेली का बच्‍चा-बच्‍चा कश्‍मीर के लिए अपनी जान दे सकता है।'' उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि ''भाइयों बहनों मुझे बताओ कश्मीर से धारा 370 हटनी चाहिए थी नहीं हटनी चाहिए।
PunjabKesari
70 साल से गांधी परिवार धारा 370 को अनवरत बच्‍चे की तरह गोदी में लेकर बैठा था। आपने मोदी को दूसरी बार प्रधानमंत्री बनाया और उन्होंने धारा 370 को हमेशा हमेशा के लिए समाप्त कर दिया।'' शाह ने अयोध्या में राम मंदिर और काशी विश्वनाथ मंदिर के जीर्णोद्धार का श्रेय प्रधानमंत्री मोदी को देते हुए आरोप लगाया कि वोट बैंक के डर से राहुल गांधी अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में नहीं गये। रायबरेली में पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!