Shri Krishna Janmashtami: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर मथुरा जाने से पहले पढ़ें ये जरूरी खबर...भक्तों का आ रहा सैलाब

Edited By Anu Malhotra,Updated: 24 Aug, 2024 11:12 AM

festival shri krishna janmashtami birth anniversary of lord shri krishna

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व निकट है, और भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव के अवसर पर श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर ठाकुरजी पद्मकांति पुष्प बंगले में विराजमान होंगे। इस अवसर पर ठाकुरजी सोम चंद्रिका पोशाक धारण करेंगे। जन्मस्थान पर 5,251 दीप प्रज्वलित किए जाएंगे।...

नेशनल डेस्क:  श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व निकट है, और भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव के अवसर पर श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर ठाकुरजी पद्मकांति पुष्प बंगले में विराजमान होंगे। इस अवसर पर ठाकुरजी सोम चंद्रिका पोशाक धारण करेंगे। जन्मस्थान पर 5,251 दीप प्रज्वलित किए जाएंगे। जन्मोत्सव 26 अगस्त को मनाया जाएगा, लेकिन ठाकुरजी को भोग 25 अगस्त को अर्पित किया जाएगा।

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर लाखों श्रद्धालुओं के आगमन की संभावना है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी 25 अगस्त की शाम को मथुरा आएंगे। वे उपनगर में नवनिर्मित पांचजन्य प्रेक्षागृह का उद्घाटन करेंगे और 9 अरब से अधिक की विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। अगले दिन सुबह मुख्यमंत्री योगी श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर दर्शन करेंगे। इस भीड़ को नियंत्रित करना और दोनों दिन रूट डायवर्जन करना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती होगी।

इस बार ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में वर्ष में एक बार होने वाली मंगला आरती 27 अगस्त को रात में आयोजित की जाएगी। जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर तैयारियां तेज हैं, और श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं आने दी जाएगी।

जन्माष्टमी के अवसर पर हर ओर विविध आयोजन हो रहे हैं। शुक्रवार को नई दिल्ली स्थित कमानी ऑडिटोरियम में कृत्य नाटिका 'कृष्ण' का आयोजन किया गया। इस दौरान कलाकारों ने श्रीकृष्ण के विभिन्न स्वभावों की अद्भुत प्रस्तुति देकर दर्शकों का मन मोह लिया।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!