फिल्मी दुनिया को कमाई का मिला नया आईडिया, करीब दो दर्जन से ज्यादा सीक्वल फिल्में बनने की उम्मीद

Edited By Mahima,Updated: 27 Aug, 2024 11:06 AM

film industry got a new idea to earn money

हाल ही में सीक्वल फिल्म स्त्री- 2 की बॉक्स ऑफिस पर बंपर सफलता के बाद अब फिल्मी दुनिया में को कमाई का नया आईडिया मिल गया है। आने वाले समय में फिल्मी जगत में करीब दो दर्जन से ज्यादा सीक्वल फिल्में बनने की उम्मीद है।

नेशनल डेस्क: हाल ही में सीक्वल फिल्म स्त्री- 2 की बॉक्स ऑफिस पर बंपर सफलता के बाद अब फिल्मी दुनिया में को कमाई का नया आईडिया मिल गया है। आने वाले समय में फिल्मी जगत में करीब दो दर्जन से ज्यादा सीक्वल फिल्में बनने की उम्मीद है। मसलन दिवाली और क्रिसमस पर रिलीज होने वाली सीक्वल फिल्मों सिंघम 3, भूल भुलैया 3 और सितारे जमीन पर से हर किसी को उम्मीद है कि ये बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार प्रदर्शन का सिलसिला जारी रखेंगी।

'स्त्री' का सीक्वल बॉक्स ऑफिस  पर मचा रहा है धूम
श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव की सुपरहिट फिल्म 'स्त्री 2' पिछले हफ्ते रिलीज होने के बाद से ही बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़ चुकी है। यह फिल्म 2018 में इसी नाम से रिलीज हुई फिल्म का सीक्वल है। हालांकि, 'स्त्री' का सीक्वल 2024 में रिलीज होने वाली एकमात्र फिल्म नहीं है जो बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है, बल्कि इस साल कई हॉलीवुड और साउथ की फिल्मों ने भी जबरदस्त कमाई की है। 'स्त्री 2' के अलावा 2024 में कई और फिल्मों के सीक्वल बड़े पर्दे पर जल्द ही रिलीज होने वाले हैं, जिनसे बॉक्स ऑफिस पर शानदार कारोबार करने की उम्मीद की जा रही है।

कौन-कौन सी सीक्वल फिल्में फेस्टिवल सीजन में दिखेंगी  बॉक्स ऑफिस पर

पुष्पा 2: द रूल
अल्लू अर्जुन, रश्मिका मंदाना और फहद फासिल की फिल्म 'पुष्पा 2: द रूल' 2024 की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से एक है। यह फिल्म पहले अगस्त में सिनेमाघरों में आने वाली थी, लेकिन इसके निर्माताओं ने इसकी रिलीज की तारीख दिसंबर तक बढ़ा दी है।

सिंघम अगेन
रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित 'सिंघम अगेन' में अजय देवगन, रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण, टाइगर श्रॉफ और अक्षय कुमार जैसे सितारे एक बार फिर साथ में धमाका करते नजर आने वाले हैं। बता दें ये फिल्म भी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर रिलीज़ होने वाली थी। बाद में, एक्शन ड्रामा फिल्म के निर्माताओं ने 'सिंघम अगेन' को इस साल दिवाली पर रिलीज करने का फैसला किया है।

भूल भुलैया 3
कार्तिक आर्यन, तृप्ति डिमरी और विद्या बालन की 'भूल भुलैया 3' भी 2024 में रिलीज होने वाली है। यह फिल्म 2022 में रिलीज हुई फिल्म का सीक्वल है, जिसने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई की थी और साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक बन गई थी।

मेट्रो…इन डिनो
अनुराग बसु की 'मेट्रो…इन डिनो', 2007 की फिल्म 'लाइफ़…इन ए मेट्रो' की स्पिन-ऑफ है जो आधुनिक समय में रिश्ते कैसे होते हैं इस बारे में बेस्ड पर है। आदित्य रॉय कपूर, सारा अली खान, पंकज त्रिपाठी, नीना गुप्ता, कोंकणा सेन शर्मा, अली फजल और फ़ातिमा सना शेख जैसे कलाकारों से सजी इस फिल्म को पहले सितंबर में रिलीज किया जाना था, लेकिन अब इसे 29 नवंबर, 2024 पर रिलीज करने का फैसला लिया है।

मोअना 2
एनिमेटेड म्यूजिकल फैंटेसी एडवेंचर फिल्म 'मोअना' वॉल्ट डिज्नी पिक्चर्स द्वारा निर्मित है और यह 2016 में इसी नाम से रिलीज हुई फिल्म का सीक्वल है। इस फिल्म में औली क्रावल्हो, ड्वेन जॉनसन, टेमुएरा मॉरिसन और निकोल शेर्ज़िंगर लीड रोल में हैं और यह 27 नवंबर को दुनिया भर में रिलीज होने वाली है।

सितारे जमीन पर
आमिर खान और जेनेलिया डिसूजा की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'सितारे जमीन पर' के भी सीक्वल की घोषण हो चुकी है। ये फिल्म स्पैनिश चैंपियंस पर आधारित होगी। यह 25 दिसंबर, 2024 को रिलीज होने वाली है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!