'पति की चिता पर ही करना मेरा अंतिम संस्कार...' करवाचौथ से पहले पति ने किया सुसाइड...खबर मिलते पत्नी ने भी लगाया मौत को गले

Edited By Anu Malhotra,Updated: 17 Oct, 2024 01:54 PM

flight lieutenant suicide deen dayal deep captain renu tanwar

देशभर में आज भारतीय वायुसेना के फ्लाइट लेफ्टिनेंट दीन दयाल दीप और भारतीय सेना की कैप्टन रेनू तंवर की सुसाइड का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। दोनों अधिकारियों ने कुछ ही घंटों के अंतराल में अलग-अलग जगहों पर अपनी जान दे दी।

नेसनल डेस्क: देशभर में आज भारतीय वायुसेना के फ्लाइट लेफ्टिनेंट दीन दयाल दीप और भारतीय सेना की कैप्टन रेनू तंवर की सुसाइड का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। दोनों अधिकारियों ने कुछ ही घंटों के अंतराल में अलग-अलग जगहों पर अपनी जान दे दी।

दीन दयाल दीप ने अपने सरकारी आवास में दी जान
फ्लाइट लेफ्टिनेंट दीन दयाल दीप ने आगरा में अपने सरकारी आवास पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उनकी मौत की खबर ने न केवल परिवार को बल्कि पूरे सैन्य समुदाय को हिला दिया। उनकी पत्नी रेनू तंवर, जो भारतीय सेना में कैप्टन थीं, पति की मौत की खबर सुनकर पूरी तरह से टूट गईं।

पत्नी रेनू तंवर ने दिल्ली में की आत्महत्या
अपने पति की मृत्यु की खबर सुनने के कुछ ही घंटों बाद कैप्टन रेनू तंवर ने भी दिल्ली के आर्मी गेस्ट हाउस में फंदा लगाकर अपनी जान दे दी। वह दिल्ली अपने भाई के साथ अपनी मां का इलाज कराने आई थीं, जो ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित हैं। इस घटना से पूरा परिवार गहरे सदमे में है।

लव मैरिज और साझा जीवन का अंत
दीन दयाल दीप और रेनू तंवर ने लव मैरिज की थी। दोनों का रिश्ता एक मजबूत बंधन में था, लेकिन इस दुखद घटना ने उनके प्रेम और साझे जीवन को एक असमय और दर्दनाक अंत तक पहुंचा दिया।

रेनू का सुसाइड नोट: आखिरी ख्वाहिश
कैप्टन रेनू ने आत्महत्या से पहले एक सुसाइड नोट छोड़ा, जिसमें उसने अपनी आखिरी ख्वाहिशों का जिक्र किया। हालांकि, पुलिस अभी तक सुसाइड नोट की पूरी जानकारी साझा नहीं कर पाई है, लेकिन बताया जा रहा है कि रेनू ने अपने नोट में पति के प्रति गहरी भावनाएं व्यक्त की हैं।

पुलिस जांच और शवों का पोस्टमार्टम
पुलिस ने दोनों अधिकारियों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। आत्महत्या के इस दोहरे मामले ने सेना और वायुसेना के अधिकारियों के बीच शोक की लहर पैदा कर दी है। पुलिस अब मामले की विस्तृत जांच कर रही है ताकि आत्महत्या के पीछे के कारणों को स्पष्ट किया जा सके।

समाज और सेना को झकझोर देने वाली घटना
इस दुखद घटना ने न केवल सैन्य समुदाय को बल्कि पूरे समाज को गहरे सवालों के घेरे में डाल दिया है। मानसिक स्वास्थ्य और व्यक्तिगत संघर्षों को लेकर यह घटना एक गंभीर चेतावनी है कि भावनात्मक समस्याओं को समय रहते समझा और उनका हल निकाला जाना बेहद जरूरी है।

फिलहाल, दोनों परिवारों और सैन्य संस्थान के बीच शोक का माहौल है, और इस मामले की जांच आगे बढ़ रही है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!