फाल्गुनी नदी के किनारे मिला पूर्व विधायक के भाई का शव, पुलिस ने खोले कई राज

Edited By Yaspal,Updated: 07 Oct, 2024 07:24 PM

former mla s brother s body found on the banks of falguni river

कर्नाटक के पूर्व विधायक मोहिदीन बावा के छोटे भाई का शव 12 घंटे की तलाश के बाद सोमवार को फाल्गुनी नदी के मुहाने से बरामद हुआ। पुलिस ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बी एम मुमताज अली (52) रविवार सुबह से लापता थे

बेंगलुरुः कर्नाटक के पूर्व विधायक मोहिदीन बावा के छोटे भाई का शव 12 घंटे की तलाश के बाद सोमवार को फाल्गुनी नदी के मुहाने से बरामद हुआ। पुलिस ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बी एम मुमताज अली (52) रविवार सुबह से लापता थे और उनकी कार कुलूर ब्रिज के पास लावारिस और बुरी तरह क्षतिग्रस्त हालत में मिली थी। अली एक प्रमुख व्यवसायी और 'मिस्बाह ग्रुप ऑफ एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस' के अध्यक्ष तथा स्थानीय समुदाय में एक रसूखदार व्यक्ति थे।

पुलिस के अनुसार, वह रविवार को सुबह करीब तीन बजे अपने घर से अपनी गाड़ी लेकर निकले और शहर में घूमते हुए करीब पांच बजे कुलूर ब्रिज के पास उन्होंने अपनी गाड़ी खड़ी कर दी। उनके आखिरी व्हाट्सअप संदेश से चिंतित होकर उनकी बेटी ने तुरंत स्थानीय पुलिस से संपर्क किया। पुलिस ने बताया कि उनके लापता होने के बाद बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया गया। उनके बड़े भाई बावा सहित परिवार के सदस्य घटनास्थल पर मौजूद थे। कावूर पुलिस थाने में छह आरोपियों के खिलाफ पहले ही प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी है, जिनमें एक महिला भी शामिल है इन लोगों पर धमकी देने, ब्लैकमेल करने और अली से लाखों रुपए जबरन वसूलने तथा और अधिक धन की मांग करने का आरोप है।

शव बरामद होने की पुष्टि करते हुए मंगलुरु के पुलिस आयुक्त अनुपम अग्रवाल ने बताया कि मौत के कारणों का पता लगाने के लिए जांच जारी है। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, "हमने एनडीआरएफ (राष्ट्रीय आपदा मोचन बल), एसडीआरएफ (राज्य आपदा मोचन बल) और अग्निशमन विभाग की टीम को तैनात किया। शव का पता लगाने के लिए करीब छह टीम लगातार काम कर रही थीं... आज सुबह छह बजे हमने फिर से अभियान शुरू किया और करीब 10:15 बजे शव बरामद हुआ। शव को पोस्टमार्टम और आगे की जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया।" पीड़ित परिवार ने आरोप लगाया कि पिछले कुछ महीनों से अली को ब्लैकमेल किया जा रहा था। लोग वीडियो जारी करने की धमकी देकर उनसे पैसे मांग रहे थे।

सेक्स वीडियो की धमकी देकर किया जा रहा था ब्लैकमेल
अनुपम अग्रवाल ने बताया, "परिवार के सदस्यों की जानकारी के अनुसार कुछ 'सेक्स वीडियो' थे, जिनके आधार पर उन्हें ब्लैकमेल किया जा रहा था। इस प्रक्रिया में उन्होंने करीब 50 लाख रुपये का भुगतान किया। उनपर और पैसे देने का दबाव बनाया गया।" उन्होंने बताया कि परिवार के सदस्यों द्वारा की गई शिकायत के आधार पर जबरन वसूली और अन्य संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। परिजनों ने अली को ब्लैकमेल करने वाले छह लोगों के नाम बताए जो गिरोह से संबद्ध हैं।

अग्रवाल ने कहा, "शव बरामद होने के बाद हमने इस मामले में आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा जोड़ दी है। हम आगे की जांच करेंगे। प्राथमिकी में नामजद सभी छह लोग फिलहाल फरार हैं। हमारी टीम उनकी तलाश कर रही हैं और उम्मीद है कि हम उन्हें जल्द ही पकड़ लेंगे।" पुलिस ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए शहर के ए.जे. अस्पताल ले जाया गया है।
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!