CRPF के पूर्व ऑफिसर ने कांग्रेस विधायक पर की हमले की कोशिश, कहा- पत्नी को प्रताड़ित करते हैं MLA

Edited By Utsav Singh,Updated: 29 Aug, 2024 06:56 PM

former officer of crpf tried to attack the mla said mla is bothering his wife

कांग्रेस के सचेतक और विधायक रफीक खान पर एक व्यक्ति ने बृहस्पतिवार को हमला करने की कोशिश की। हालांकि, वहां मौजूद लोगों ने आरोपी को समय रहते रोक लिया और उसकी पिटाई कर दी। पुलिस ने बताया कि आरोपी का नाम विकास जाखड़ है, जो पूर्व सीआरपीएफ जवान है और उसने...

राजस्थान : कांग्रेस के सचेतक और विधायक रफीक खान पर एक व्यक्ति ने बृहस्पतिवार को हमला करने की कोशिश की। हालांकि, वहां मौजूद लोगों ने आरोपी को समय रहते रोक लिया और उसकी पिटाई कर दी। पुलिस ने बताया कि आरोपी का नाम विकास जाखड़ है, जो पूर्व सीआरपीएफ जवान है और उसने विधायक के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हैं।

घटना का विवरण
पुलिस के अनुसार, विकास जाखड़ ने आरोप लगाया था कि विधायक रफीक खान उनकी पत्नी को परेशान कर रहे हैं। आदर्श नगर से विधायक रफीक खान के आवास पर जाखड़ ने बृहस्पतिवार को पहुंचकर विधायक के खिलाफ कार्रवाई करने की कोशिश की। इस दौरान, जाखड़ ने विधायक का गिरेबां पकड़ लिया और उन पर हमला करने की कोशिश की।

पुलिस की कार्रवाई
सदर थाने के थानाधिकारी बलबीर कस्वां ने बताया कि जाखड़ की किसी बात को लेकर विधायक के साथ तीखी बहस हुई। थानाधिकारी ने कहा कि इससे पहले कि जाखड़ कुछ और कर पाता, वहां मौजूद लोगों ने उसे पकड़कर पीट दिया। पुलिस के अनुसार आरोपी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का पूर्व सहायक कमांडेंट था। वहं अब उसे शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें- Kolkata Doctor Case: कौन है वो महिला जो लड़ रही संजय रॉय का केस, जानें किसने दिलाया हत्यारे को वकील

विधायक का बयान
विधायक रफीक खान ने बताया कि आरोपी ने अचानक उनकी छाती पर वार किया। उन्होंने कहा, “जब मैं रवाना होने वाला था, तभी किसी व्यक्ति ने मेरी छाती पर हमला किया। उसने मेरी गर्दन दबाने की कोशिश की और मेरा कॉलर पकड़ लिया। मैंने उसके दोनों हाथ पकड़ लिए और फिर वहां मौजूद समर्थकों और लोगों ने उसे हटा दिया।” विधायक ने कहा कि उन्हें आरोपी की मंशा या पृष्ठभूमि के बारे में कोई जानकारी नहीं है लेकिन ऐसे कृत्य के लिए आपराधिक मानसिकता का होना जरूरी है।

यह भी पढ़ें- 'किस आधार पर FIR रद्द कर दें', बृजभूषण सिंह को दिल्ली HC ने दिया तगड़ा झटका

शौर्य चक्र से सम्मानित हैं CRPF जवान
एसएचओ ने जानकारी दी कि 39 वर्षीय विकास जाखड़ ने 2021 में सीआरपीएफ से इस्तीफा दे दिया था और वह शौर्य चक्र से सम्मानित है। जाखड़ ने पुलिस को बताया कि उसने विधायक के खिलाफ अपनी पत्नी को परेशान करने की वजह से गुस्से में आकर यह कदम उठाया। पुलिस ने आरोपी को शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया है और मामले की जांच जारी है।

 

 

 

 

 

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!