पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर की बाबर आजम को शादी करने की सलाह: क्या इससे बदल जाएगी उनकी किस्मत?

Edited By Mahima,Updated: 06 Sep, 2024 03:23 PM

former pakistani cricketer s advice to babar azam to get married

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ अपने घरेलू मैदान पर खेली गई टेस्ट सीरीज़ में निराशाजनक प्रदर्शन किया। टीम को इस सीरीज़ में 0-2 से हार का सामना करना पड़ा, और इसके बाद से टीम के सभी खिलाड़ियों, विशेषकर कप्तान बाबर आजम, की कड़ी...

नेशनल डेस्क: पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ अपने घरेलू मैदान पर खेली गई टेस्ट सीरीज़ में निराशाजनक प्रदर्शन किया। टीम को इस सीरीज़ में 0-2 से हार का सामना करना पड़ा, और इसके बाद से टीम के सभी खिलाड़ियों, विशेषकर कप्तान बाबर आजम, की कड़ी आलोचना की जा रही है। बाबर आजम, जो कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी हैं, ने इस सीरीज़ में अपने प्रदर्शन से सभी को निराश किया। उनकी बल्लेबाज़ी में लगातार गिरावट ने उनकी और टीम की स्थिति को और भी खराब कर दिया।

बाबर आजम की वर्तमान स्थिति पर टिप्पणी करते हुए पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर बासित अली ने बाबर को एक अनूठी सलाह दी है। बासित अली ने अपने यूट्यूब चैनल पर बाबर से कहा, “बाबर, तुम्हें अब अपने माता-पिता से बात करनी चाहिए और जल्द से जल्द शादी कर लेनी चाहिए। शादी करने के बाद तुम पूरी तरह से एक नया इंसान महसूस करोगे। मैं बाबर के माता-पिता से भी अनुरोध करता हूं कि वे उसकी शादी की व्यवस्था करें। एक बड़े भाई की तरह उन्हें बाबर से कहना चाहिए कि अब उम्र ज्यादा हो गई है, शादी कर लो।”

यह भी पढ़ें : बारिश से मची तबाही, 170 बच्चों समेत 337 लोगों की मौत, 5 हजार से ज्यादा लोग बेघर

बासित अली का यह सुझाव बाबर आजम की व्यक्तिगत और पेशेवर ज़िंदगी पर किस तरह असर डालता है, यह देखना दिलचस्प होगा। यह पहली बार नहीं है जब बाबर को शादी करने की सलाह मिली है। क्रिकेट जगत में अक्सर खिलाड़ी अपनी व्यक्तिगत ज़िंदगी पर ध्यान देने की सलाह प्राप्त करते हैं, लेकिन बाबर ने अब तक इस सलाह को गंभीरता से नहीं लिया है। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ में बाबर आजम का प्रदर्शन भी काफी निराशाजनक रहा। उन्होंने इस सीरीज़ के दो मैचों की चार पारियों में सिर्फ 64 रन बनाए, जिसमें एक गोल्डन डक भी शामिल था।

عید مبارک 🌙 pic.twitter.com/d3OeCFizFH

— Babar Azam (@babarazam258) April 10, 2024

 

यह भी पढ़ें :  Public Holiday: स्कूल-कॉलेज, बैंक और सरकारी दफ्तर दो दिन रहेंगे बंद, जानिए क्या है वजह​​​​​​​

इससे पहले भी, बाबर का प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ में अच्छा नहीं रहा था। पाकिस्तान को उस सीरीज़ में 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था, और बाबर आजम ने वहां भी अपनी बल्लेबाज़ी से कोई खास प्रभाव नहीं छोड़ा था। वर्तमान में, बाबर आजम लगातार 16 टेस्ट पारियों से फॉर्म में नहीं हैं और उनके नाम पर कोई शतक या अर्धशतक भी नहीं है। बाबर आजम की इस निराशाजनक स्थिति ने उनकी और टीम की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। अब देखने वाली बात यह होगी कि क्या बासित अली की सलाह बाबर की व्यक्तिगत और पेशेवर ज़िंदगी में कोई सकारात्मक बदलाव ला पाएगी, या बाबर इस सलाह को नजरअंदाज करके अपने खेल में सुधार की कोशिश करेंगे। 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!