गरुड़ कमांडो की तैनाती के बीच इस जगह पर बांग्लादेश के पूर्व PM ने बिताई दूसरी रात

Edited By Utsav Singh,Updated: 07 Aug, 2024 02:02 PM

former pm of bangladesh sheikh hasina spent second night at this place

बांग्लादेश में फैली हिंसा के बीच प्रधानमंत्री शेख हसीना ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। इस्तीफे के बाद, वे अपनी बहन रिहाना के साथ बांग्लादेश वायुसेना के विमान से सोमवार शाम को गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर उतरीं। शेख हसीना और रिहाना ने यहां पिछले...

नेशनल डेस्क : बांग्लादेश में फैली हिंसा के बीच प्रधानमंत्री शेख हसीना ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। इस्तीफे के बाद, वे अपनी बहन रिहाना के साथ बांग्लादेश वायुसेना के विमान से सोमवार शाम को गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर उतरीं। शेख हसीना और रिहाना ने यहां पिछले दो दिनों से हिंडन एयरबेस के सेफ हाउस में ठहराव किया हुआ है। उन्होंने अपनी दूसरी रात भी इसी सेफ हाउस में गुजारी है। यह सेफ हाउस उच्च स्तरीय सुरक्षा और गोपनीयता के लिए जाना जाता है।

VVIP मूवमेंट और सुरक्षा इंतजाम
शेख हसीना के ठहरने के बाद से इस जगह पर काफी वीवीआईपी मूवमेंट देखने को मिला है। बांग्लादेश एंबेसी की कई गाड़ियां भी हिंडन एयरबेस के अंदर आती-जाती देखी गई हैं। उनकी सुरक्षा के लिए भारतीय वायुसेना के गरुड़ कमांडो को तैनात किया गया है। गरुड़ कमांडो विशेष प्रशिक्षित सुरक्षा बल हैं, जो उच्च सुरक्षा जोखिम वाले मामलों में तैनात किए जाते हैं।

आगामी योजना और तैयारियां
सूत्रों के अनुसार, शेख हसीना जल्द ही यहां से रवाना हो सकती हैं, और इसके लिए तेजी से तैयारियां की जा रही हैं। हिंडन एयरबेस के मुख्य द्वार से लेकर अंदर तक सभी स्थानों पर अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों की तैनाती कर दी गई है। किसी को भी सेफ हाउस तक जाने की अनुमति नहीं है।

सुरक्षा व्यवस्था की जटिलता
हिंडन एयरबेस के बाहर सब कुछ सामान्य दिखाई देता है, लेकिन सेफ हाउस के आसपास सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी कर दी गई है। आम लोगों का वहां पहुंचना बिल्कुल नामुमकिन बना दिया गया है। सेफ हाउस का रास्ता भी मुख्य द्वार से काफी जटिल और भूलभुलैया जैसा है, जिसे केवल वहां के कर्मचारी ही जानते हैं।

संभावित ठहराव की अवधि
भविष्य की स्थिति को लेकर अभी स्पष्टता नहीं है। इसलिए यह माना जा रहा है कि शेख हसीना अपनी बहन के साथ हिंडन एयरबेस के सेफ हाउस में कुछ दिन और रह सकती हैं। उनकी सुरक्षा और आगे की योजना को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा एजेंसियां हर तरह के उपाय कर रही हैं।

 

 

 

 

 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!