महिलाओं को फ्री बस सेवा अब बंद....15-20% बढ़ेगा किराया

Edited By Anu Malhotra,Updated: 15 Jul, 2024 07:25 AM

free bus service to women  ksrtc

महिलाओं को फ्री बस सेवा देना राज्य सरकार लिए अब महंगा पड़ा रहा है। इससे सरकार को 295 करोड़ रुपये के घाटा आ रहा है। दरअसल, कर्नाटक में महिलाओं को फ्री बस सेवा देने पर राज्य सरकार की कर्नाटक स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन यानि KSRTC 295 करोड़ रुपये...

नेशनल डेस्क: महिलाओं को फ्री बस सेवा देना राज्य सरकार लिए अब महंगा पड़ा रहा है। इससे सरकार को 295 करोड़ रुपये के घाटा आ रहा है। दरअसल, कर्नाटक में महिलाओं को फ्री बस सेवा देने पर राज्य सरकार की कर्नाटक स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन यानि KSRTC 295 करोड़ रुपये के घाटे में चला गया। अब कॉर्पोरेशन ने बस के किराए में 15-20 फीसदी का इजाफा करने के मांग रखी है जिसके लिए एक प्रपोजल राज्य सरकार को सौंपा है।

एनडब्ल्यूकेआरटीसी के चेयरमैन और कांग्रेस विधायक राजू कागे ने आरोप लगाया था कि राज्य में महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा प्रदान करने वाली शक्ति योजना की वजह से एनडब्ल्यूकेआरटीसी को घाटा हो रहा है। तुमकुर में केएसआरटीसी के अध्यक्ष और कांग्रेस विधायक एसआर श्रीनिवास ने बताया कि बोर्ड मीटिंग में बस का किराया बढ़ाने का फैसला किया गया है।

 एसआर श्रीनिवास ने कहा, " एक दिन पहले हमने बोर्ड मीटिंग की और उसमें हमने बस किराया बढ़ाने का प्रस्ताव पेश किया और इसकी जानकारी सीएम को दी है।" उन्होंने कहा, "डीजल की कीमत बढ़ गई है, बस के पार्ट्स के भी कीमत बढ़ गई है। हमें कर्मचारियों का वेतन भी बढ़ाना है। 2020 में उनके वेतन में संशोधन किया जाना था, जो अभी तक नहीं किया गया। "

उन्होंने कहा, "बस एक आवश्यक सेवा है, अगर एक ड्राइवर नहीं आता है, तो एक गांव को उस दिन बस सेवा नहीं मिलेगी, अगर ऐसा हुआ, तो लोग हमें नहीं छोड़ेंगे। अब शक्ति योजना के बावजूद हमें पिछले 3 महीनों में 295 करोड़ का घाटा हुआ है।" कांग्रेस विधायक ने बताया,  हम बस किराए में 15-20% की बढ़ोतरी की मांग की है हमें देखना होगा कि सीएम कितना किराया मंजूर करते हैं।  

 
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!