ऑनलाइन गेम से शुरू हुई दोस्ती, फिर नाबालिग बनी लव जिहाद का शिकार

Edited By Yaspal,Updated: 19 Oct, 2024 06:48 PM

friendship started with online game then minor became victim of love jihad

गुजरात के कच्छ से लव जिहाद का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक, एक शख्स ने ऑनलाइन गेम के दौरान नाबालिग लड़की से दोस्ती की। इसके बाद बहला फुसलाकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए और इस्लाम धर्म अपनाने का दबाव बनाया

अहमदाबादः गुजरात के कच्छ से लव जिहाद का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक, एक शख्स ने ऑनलाइन गेम के दौरान नाबालिग लड़की से दोस्ती की। इसके बाद बहला फुसलाकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए और इस्लाम धर्म अपनाने का दबाव बनाया। पीड़िता के परिवार की शिकायत पर पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर आरोपी शख्स को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक, कच्छ जिले के मांडवी में रहने वाले पीड़िता के परिवार ने पुलिस को बताया कि जिगर नाम के लड़के ने उनकी नाबालिग बेटी को प्रेम जाल में फंसाया और उसके साथ दुष्कर्म किया। फिर उसने उससे शादी के लिए इस्लाम धर्म अपनाने को कहा। दरअसल, पुलिस ने बताया, तीन साल पहले पीड़िता का परिवार मुंबई में रहता था। तब उनकी बेटी ऑनलाइन गेम खेलती थी।

इसी दौरान नाबालिग की जान-पहचान जिगर नाम के लड़के से हुई। इसके बाद दोनों मोबाइल के जरिए संपर्क में रहे और आरोपी जिगर उर्फ ​​जियाद पीड़िता को हिंदू धर्म से जुड़ी तस्वीरें भेजकर उसका विश्वास जीतता था। फिर दोनों में प्यार हो गया और दोनों की मुलाकात हुई। इस दौरान उनके बीच संबंध भी बने और आपत्तिजनक फोटो भी खींच लिए।

शादी करने के लिए तुम्हें मुसलमान बनना पड़ेगा
पीड़िता ने जब शादी की बात की तो वह टालता रहा। इसके बाद जियाद पीड़िता को ब्लैकमेल करने लगा। इसके बाद जिगर ने नाबालिग से कहा, शादी करने के लिए तुम्हें मुसलमान बनना पड़ेगा। क्योंकि उसका नाम जिगर नहीं बल्कि जियाद उर्फ ​​समीर शेख है। अगर शादी करनी है तो इस्लाम अपनाना पड़ेगा। पुलिस ने बताया कि जब पीड़िता ने उससे पूछा कि तुम मंदिर और देवी-देवताओं की फोटो भेजते हो, तो उसने कहा कि यह उसे फंसाने के लिए था।

साइबर क्राइम टीम ने आरोपी को किया गिरफ्तार
अगर उसने किसी को बताया तो उसकी न्यूड फोटो वायरल कर देगा। न्यूड फोटो वायरल होने के बाद पीड़िता के परिवार ने कच्छ पुलिस से शिकायत की और साइबर क्राइम टीम ने आरोपी को पुणे से गिरफ्तार कर लिया। अब पुलिस जांच कर रही है कि आरोपी अकेला है या उसके साथ कोई गिरोह जुड़ा हुआ है। फिलहाल, पुलिस ने पॉक्सो, आईटी एक्ट और लव जिहाद की धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!