'फायरिंग ऐसे करो, सलमान खान डर जाएं' एक्टर के घर पर हमले से पहले शूटरों को गैंगस्टर का 9 मिनट का भाषण

Edited By Anu Malhotra,Updated: 26 Jul, 2024 01:20 PM

gangster lawrence bishnoi  anmol bishno  salman khans mumbai home

जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने अप्रैल में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के मुंबई स्थित घर पर कई गोलियां चलाने वाले शूटरों को 9 मिनट का "प्रेरक" भाषण दिया था। मुंबई पुलिस की अपराध शाखा द्वारा दायर आरोपपत्र के अनुसार,  अनमोल...

नई दिल्ली: जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने अप्रैल में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के मुंबई स्थित घर पर कई गोलियां चलाने वाले शूटरों को 9 मिनट का "प्रेरक" भाषण दिया था। मुंबई पुलिस की अपराध शाखा द्वारा दायर आरोपपत्र के अनुसार,  अनमोल बिश्नोई ने दो शूटरों - विक्की गुप्ता और सागर पाल से कहा था कि जब वे अभिनेता के आवास पर हमला करेंगे तो वे "इतिहास लिखेंगे"।

गुप्ता और पाल नामक दो मोटरसाइकिल सवार व्यक्तियों ने 14 अप्रैल की सुबह बांद्रा में गैलेक्सी अपार्टमेंट में खान के घर के बाहर कई गोलियां चलाई थीं। भाषण में, जो एक ऑडियो नोट के माध्यम से दिया गया था, अनमोल बिश्नोई ने दोनों निशानेबाजों से कहा - जो वर्तमान में मामले के सिलसिले में न्यायिक हिरासत में हैं - कि वे अपने जीवन का "सर्वश्रेष्ठ काम" करने जा रहे थे। 

मुंबई की एक विशेष अदालत में दायर 1,735 पेज के आरोपपत्र के अनुसार, उन्होंने निशानेबाजों से कहा, "यह काम अच्छे से करो। काम पूरा होने के बाद, तुम लोग इतिहास लिखोगे।" अनमोल बिश्नोई ने भी गुप्ता और पाल को यह कहकर प्रोत्साहित किया कि वे "धार्मिक कार्य" करेंगे। उन्होंने कहा, "यह काम करते समय बिल्कुल भी न डरें। इस काम को करने का मतलब है समाज में बदलाव लाना।" उन्होंने गुप्ता और पाल को यह भी बताया कि बिश्नोई गिरोह की एक शैली है कि जब भी हम कोई काम करने जाते हैं तो बंदूक की मैगजीन खाली कर देते हैं। उन्होंने ऑडियो नोट में कहा, "सलमान खान के घर के बाहर पहुंचकर आप मैगजीन भी खाली कर दीजिए।"

"फायरिंग से सलमान खान को डरना चाहिए"
"इस तरह से गोली चलाओ कि सलमान खान डर जाएं" - यह गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के छोटे भाई अनमोल द्वारा गोलीबारी में शामिल बंदूकधारियों में से एक को दिया गया स्पष्ट संदेश भी था। आरोप पत्र में कहा गया है कि बिश्नोई ने विक्की गुप्ता और सागर पाल को निडर दिखने के लिए हेलमेट नहीं पहनने और सिगरेट नहीं पीने को कहा था। पुलिस को पता चला है कि गोलीबारी से पहले अनमोल बिश्नोई गुप्ता और पाल के लगातार संपर्क में था।  शूटरों और तीन अन्य, सोनूकुमार बिश्नोई, मोहम्मद रफीक चौधरी और हरपाल सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है और वर्तमान में न्यायिक हिरासत में हैं। माना जा रहा है कि अनमोल कनाडा में है और उसके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!