मुंह में घुसाया डंडा, बेहोश होकर गिर गई... डबल चोटी नहीं बनाने पर हेड मास्टर ने छात्राओं को बेरहमी से पीटा

Edited By rajesh kumar,Updated: 20 Sep, 2024 05:57 PM

gorakhpur school incident headsuspended

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के खोराबार थाना क्षेत्र के मोतीराम अड्डा स्थित एक स्कूल में हेड मास्टर आभा दुबे द्वारा कुछ छात्राओं की बेरहमी से पिटाई का मामला सामने आया है। छात्राओं का आरोप है कि उन्होंने डबल चोटी नहीं बनाई थी, जिस कारण हेड मास्टर ने बिना...

नेशनल डेस्क: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के खोराबार थाना क्षेत्र के मोतीराम अड्डा स्थित एक स्कूल में हेड मास्टर आभा दुबे द्वारा कुछ छात्राओं की बेरहमी से पिटाई का मामला सामने आया है। छात्राओं का आरोप है कि उन्होंने डबल चोटी नहीं बनाई थी, जिस कारण हेड मास्टर ने बिना कुछ पूछे उन्हें बुरी तरह पीट दिया। एक छात्रा के मुंह में तो डंडा तक डाल दिया, जिससे वह बेहोश हो गई।

मुक्के और थप्पड़ से पिटाई की
घटना गुरुवार की है, जब स्कूल में प्रार्थना सभा हो रही थी। हेड मास्टर ने देखा कि कुछ छात्राओं ने डबल चोटी नहीं बनाई थी, इस पर गुस्से में आकर उन्होंने छात्राओं के बाल खींचने शुरू कर दिए। इसके बाद मुक्के और थप्पड़ से पिटाई की, फिर डंडे से भी मारपीट की। आठवीं कक्षा की एक छात्रा के मुंह में डंडा घुसाने के बाद वह बेहोश होकर गिर गई, जिससे सभी छात्राएं घबरा गईं और रोने लगीं।

अभिभावकों ने हंगामा किया
इस घटना की जानकारी जब अभिभावकों को मिली तो वे स्कूल पहुंचे और हेड मास्टर के खिलाफ नारेबाजी करते हुए हंगामा किया। उनका कहना था कि हेड मास्टर पहले भी इसी तरह से छात्राओं के साथ दुर्व्यवहार करती रही हैं। स्कूल में देर से आना और गैरहाजिर रहना उनके नियमित आदतों में शामिल है।

हेड मास्टर निलंबित, जांच जारी
घटना की जानकारी मिलने पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी रमेंद्र कुमार सिंह ने खोराबार ब्लॉक के बीईओ वीके राय को जांच के लिए भेजा। बीईओ की रिपोर्ट के आधार पर हेड मास्टर आभा दुबे को तुरंत निलंबित कर दिया गया है। अभिभावकों द्वारा लगाए गए अन्य आरोपों की भी जांच की जा रही है। अधिकारी ने कहा कि किसी भी शिक्षक को छात्रों के साथ इस तरह का बर्ताव करने का अधिकार नहीं है और शिक्षकों को अनुशासन सिखाने के उचित तरीके अपनाने चाहिए।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!