अब नहीं खाने पड़ेंगे सरकारी दफ्तरों में धक्के, 1076 पर कॉल कर पाएं समस्या का समाधान

Edited By Harman Kaur,Updated: 25 Sep, 2024 05:14 PM

government at your doorstep call on 1076 to get solution to your problem

पंजाब में भगवंत मान के नेतृत्व में 2022 में 'सरकार आपके द्वार' योजना शुरू की गई। इसका मुख्य उद्देश्य लोगों की शिकायतों को तुरंत सुनना और उनका समाधान करना है, ताकि लोगों को सरकारी दफ्तरों के चक्कर न काटने पड़ें। यह योजना सरकारी सुविधाओं और सेवाओं को...

नेशनल डेस्क: पंजाब में भगवंत मान के नेतृत्व में 2022 में 'सरकार आपके द्वार' योजना शुरू की गई। इसका मुख्य उद्देश्य लोगों की शिकायतों को तुरंत सुनना और उनका समाधान करना है, ताकि लोगों को सरकारी दफ्तरों के चक्कर न काटने पड़ें। यह योजना सरकारी सुविधाओं और सेवाओं को लोगों के घरों के करीब लाने पर केंद्रित है। इस योजना के माध्यम से लोगों को 43 नागरिक-केंद्रित सेवाएं उनके घर पर ही मिल रही हैं।
PunjabKesari
इसी तरह क्षेत्र से जुड़े लोगों की समस्याओं को सुनने और उनका मौके पर ही समाधान करने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने 'सेवा समागम' कार्यक्रम का आयोजन किया। इस 'सेवा समागम' कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग हिस्सा ले रहे हैं, जहां उनकी समस्याएं सुनी जा रही हैं। इस बीच खरड़ की विधायक अनमोल गगन मान लोगों की समस्याएं जानने के लिए खरड़ में 'सेवा समागम' में मौजूद थीं। जहां उन्होंने लोगों की समस्याएं जानी और कई समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया। इस मौके पर लोगों ने अनमोल गगन मान को सड़क, सीवरेज आदि से जुड़ी कोई भी समस्या बताई तो विधायक ने मौके पर ही कई समस्याओं का समाधान किया और अधिकारियों को सख्त आदेश दिए। यहां विशेष रूप से यह बताना जरूरी है कि सरकारी कामकाज के लिए 'सरकार आपके द्वार' योजना का लाभ उठाने के लिए सरकार की ओर से हेल्पलाइन नंबर 1076 जारी किया गया है। लाभार्थी इस नंबर पर कॉल करके अपनी सुविधा के अनुसार अपॉइंटमेंट भी निर्धारित कर सकते हैं।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!